Home Tags Hindi literature

Tag: hindi literature

Amrita Pritam Birth Anniversary: अमृता प्रीतम “मैं तुझे फिर मिलूंगी….”

0
साहिर की लिखी नज़्म और अमृता के साथ उनका रिश्ता भी कुछ ऐसा ही था जो कभी मुक्कमल न हो सका लेकिन जब भी बात अमृता प्रीतम की होती है तो साहिर का नाम खुद ब खुद उनसे जुड़ जाता है या यूँ कहें कि दोनों दो जिस्म एक जान थे। वैसे भी प्रेम की पहेली को सुलझाना आसान नहीं है।

Gopi Chand Narang Death: उर्दू के मशहूर साहित्यकार गोपी चंद नारंग...

Gopi Chand Narang Death: उर्दू साहित्य के मशहूर साहित्यकार Gopi Chand Narang इस दुनिया में नहीं रहे।

2 June ki Roti: ‘2 जून की रोटी जरूर खाएं’...

0
हिंदी साहित्‍य में बहुत सारे मशहूर कहानीकारों और साहित्‍यकारों ने इस लोकोक्ति का भरपूर इस्‍तेमाल अपने लेखों में किया है। यही वजह रही कि आम जनमानस के बीच ये लोकोक्ति बड़ी ही आसानी से प्रचलित हुई।

International Women’s Day: हिंदी की इन महिला साहित्यकारों ने छोड़ी है...

International Womens Day:आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) है। यह दिवस महिलाओं की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए मनाया जाता...

Blog: मैक्सिम गोर्की की ‘मां’ हो या महाश्वेता देवी की ‘1084वें...

0
Blog: आज मैक्सिम गोर्की का उपन्यास 'मां' पढ़कर पूरा किया। इससे पहले इस उपन्यास का पहला भाग ग्रेजुएशन में पूरा किया था लेकिन दूसरा भाग मिल नहीं सका था।

Year Ender 2021: 2021 में हिंदी साहित्य में इन हस्तियों को...

0
साल 2021 खत्म होने को है, ऐसे में लोग अलग-अलग तरीके से इस साल की यादों को संजो रहे हैं। इस साल हिंदी साहित्य में कई साहित्यकारों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!