Home Tags Exit polls

Tag: exit polls

HARYANA EXIT POLLS: हरियाणा में CONGRESS का जलवा, हो सकती है...

0
HARYANA EXIT POLLS: आज यानी शनिवार (5 अक्टूबर) को हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम 6 बजे तक लगभग 65 फीसदी मतदान हुआ। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (BJP), पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा (CONGRESS), कांग्रेस उम्मीदवार पहलवान विनेश फोगाट, जननायक जनता पार्टी (JJP) के दुष्यंत चौटाला समेत 1031 अन्य उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में कैद हो गई। जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव की तरह हरियाणा विधानसभा में भी हैट्रिक लगाने की फिराक में है, वहीं कांग्रेस पार्टी (INC) 10 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए लड़ रही है। जिसका फैसला 8 अक्टूबर को मतगणना और नतीजों के बाद तय होगा। वैसे ये तो नतीजे आने पर ही पता चलेगा की हरियाणा में बीजेपी का 'कमल' खिलता है या कांग्रेस का 'पंजा' कसता है, या एक बार फिर गठबंधन की खिचड़ी देखने को मिलती है। लेकिन वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के नतीजे कुछ हद तक साफ कर देते हैं कि किसकी सरकार बनने जा रही है। हालांकि ये नतीजे हर बार सटीक हों ऐसा जरूरी नहीं है।

Karnataka Elections 2023 Exit Polls: कर्नाटक में किसी को नहीं मिलता...

0
Karnataka Elections 2023 Exit Poll: कर्नाटक चुनाव में कौन जीतेगा बाजी, BJP, Congress या JDS, जानिए क्‍या कहते हैं Exit Polls के नतीजे?

Assembly Election Exit Poll Result पर Sanjay Raut ने कहा- ...

0
Assembly Election Exit Poll Result: 10 मार्च को पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने से पहले एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं।