Home Tags Chhath puja song

Tag: chhath puja song

Chhath Puja 2021: छठ के यह गीत हैं बेहद प्यारे, देखें...

0
पूरे 4 दिन भोर होते ही सभी के घर में छठ का गाना बजने लगता हैै। छठ में गानों का बड़ा महत्व होता है। हिंदी पट्टी के लोग छठ में भोजपुरी गाना सुनना पसंद करते हैं। इसमें भोजपुरिया समाज के कई बड़े गायक शामिल हैं। आज हम आपको यहां पर छठ से जुड़े गीत को सुनाएंगे।

Chhath Puja 2021 : भारत में ही नहीं बल्कि कई देशों...

0
छठ महापर्व (Chhath Mahaparv) की शुरुआत 8 नवंबर से नहाय खाय से हो गई है। आज से लेकर पूरे चार दिन तक छठ की रौनक घाटों पर दिखाई देगी। पहले दिन की शुरुआत नहाय खाय से होती है।

Chhath Puja: विदेशों में भी छठ पूजा की धूम, पूरे रीति-रिवाज...

0
बिहार के प्रसिद्ध पर्वों में से एक है। छठ पर्व, छठ या षष्‍ठी पूजा कार्तिक शुक्ल पक्ष के षष्ठी को मनाया जाने वाला एक हिन्दू पर्व है।

Chhath Puja 2021: जानें छठ पूजा मुहूर्त, व्रत, पूजा विधि तथा...

0
इस बार छठ पर्व (Chhath Parv) का आरंभ 8 नवंबर दिन सोमवार से हो रहा है। इसके अगले दिन 09 नवंबर दिन मंगलवार को खरना किया जाएगा और अस्ताचलगामी सूर्य को प्रथम अर्घ्य दिया जाएगा।

Chhath Puja की मिली अनुमति, पूर्वांचलियों के लिए मनोज तिवारी...

0
Chhath Puja: छठ का त्योहार हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है और खासकर यह त्योहार उत्‍तरप्रदेश, बिहार, झारखंड और दूसरे राज्‍यों के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दिल्ली की बात करें तो यहां भी इन राज्यों की अच्छी खासी आबादी रहती है। अब छठ के त्योहार को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बहुत महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। उन्होंने दिल्ली में रह रहे पूर्वांचलियों को खुशखबरी देते हुए इस साल छठ की सार्वजनिक पूजा करने की परमिशन दे दी है। आदेश में यह कहा गया है कि छठ पूजा (Chhath Puja) निर्धारित जगह और घाट पर ही की जाएगी और पूजा यमुना नदी के घाट में नहीं की जा सकती।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!