Home Tags Bacteria

Tag: Bacteria

Typhoid, जरा सी लापरवाही पड़ सकती है भारी, जानिए रोग के...

0
घर में किसी एक सदस्य को टाइफाइड होने पर घर के अन्य सदस्यों में भी इसके होने से खतरा होता है। इसके साथ ही मौसम में बदलाव और कुछ गलत आदतों के कारण इस बुखार का वायरस रोगी को बहुत परेशान करता है।

सिर और बालों के लिए नुकसानदायक है Dandruff, जानिए इसकी वजह...

0
अगर आप भी डैंड्रफ से परेशान हैं और इससे निजात चाहते हैं तो जानिये इसकी वजह और बचाव के तरीके।

Corona Virus संक्रमण का है डर? सबसे पहले करें यह 6...

0
Corona Virus का नया वेरिएंट Omicron दक्षिण अफ्रीका के बाद दुनिया भर के देशों में फैल चुका है। 27 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में मिला था।

World Pneumonia Day: हर साल निमोनिया से 2.5 मिलियन लोगों की...

0
World Pneumonia Day: निमोनिया सांस संबंधी एक गंभीर संक्रामक बीमारी है। इस बीमारी के कारण वैश्विक स्तर पर हर साल 2.5 मिलियन वयस्कों और बच्चों की मौत हो जाती है। अकेले भारत में निमोनिया के कारण हर साल 23 प्रतिशत लोगों की मौत हो जाती है।

Pregnancy में भूलकर भी ना करें इन 8 चीजों का सेवन,...

0
Pregnancy के दौरान महिलाओं को खाद्य पदार्थों के सेवन को लेकर खास सावधानी बरतनी चाहिए, जिन पदार्थों में बैक्टीरिया होने की जरा भी संभावना हो, उन्हें खाने से बचना चाहिए। ये संक्रमण का कारण बन सकते हैं और आपके नवजात शिशु में स्टिलबर्थ या संक्रमण जैसी समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

क्या 5 मिनट की धूप कर सकती है टीबी के बैक्टीरिया...

0
हर व्यक्ति को दिन में कम से कम लगातार पांच मिनट तक धूप लेनी चाहिए। इससे टीबी के बैक्टीरिया मर जाते हैं। यह जानकारी...

बैक्टीरिया से लड़ती है मिट्टी, जख्म भरता है तेजी से

भारत के गांव-देहातो में सदियों से जख्मों पर कीचड़ या गीली मिट्टी का लेप लगाने का प्रचलन है। माना जाता है कि इससे जख्म...

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!