Home Tags Afghanistan news in hindi

Tag: afghanistan news in hindi

Malala Yousafzai ने Afghanistan में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने...

0
नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने अफगानिस्तान में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने की इजाजत देने का आग्रह किया है। अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने वाले कट्टरपंथी इस्लामी संगठन तालिबान को सत्ता में आए एक महीना हो चुका है। तालिबान द्वारा लड़कियों को स्कूल जाने से रोक दिया गया है जबकि लड़कों को वापस स्कूल भेजने का आदेश दिया गया है। तालिबान ने दावा किया है कि वक्त आने पर वे लड़कियों को स्कूल जाने की इजाजत देंगे। हालांकि कई लोगों को शक है कि तालिबान ऐसा करेगाा या नहीं।

Drug Trafficking के व्यवसाय में Mexican Cartels और Taliban क्या आ...

0
Drug Trafficking तालिबान के आय के आय का सबसे बड़ा स्त्रोत है, वहीं Mexico भी इस क्षेत्र में आगे है। वैश्विक पटल पर (Afghanistan) और (Mexico) दोनों के मध्य कोई समानता न दिखता हो, लेकिन तालिबान और मैक्सिकन कार्टेल में एक समानता है। वह यह है कि दोनों आर्थिक रूप से खुद को मजबूत बनाने के लिए मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं।

अफगानिस्तान: काबुल की तरफ बढ़ रहा है तालिबान, दो बड़े शहरों...

अफगानिस्तान जहां की औरतें दुनिया भर में फैशन आइकॉन के नाम से जानी जाती थी। वो अफगानिस्तान जो 1980 के पहले खूबसूरत हुआ करता था, आजादी थी, हवा में इंसानियत थी लेकिन वहां की तस्वीर अब पूरी तरह बदल चुकी है। हर तरफ तालिबान का कब्जा और खौफ है।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!