Home Tags Afganistan

Tag: afganistan

Afghanistan में बढ़ रही है भुखमरी, पेट भरने के लिए लोग...

0
Afghanistan Hunger Crisis: अफगानिस्तान में भुखमरी अपनी चरम पर है। यहां पर लोग किडनी बेचने को मजबूर हैं। गांव का नाम किडनी गांव पड़ गया है।

Afghan मामलों को लेकर नई दिल्ली में आयोजित हुई सुरक्षा वार्ता,...

0
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने बुधवार को अफगान संकट पर भारत द्वारा आयोजित आठ देशों के संवाद में कहा, अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रम न केवल उस देश के लोगों के लिए, बल्कि उसके पड़ोसियों और क्षेत्र के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।

America देगा अफगानों की मदद के लिए 144 Million Dollars

0
America अफगानिस्तान के लोगों की सहायता के लिए 144 मिलियन की राशि देगा, जो तालिबान (Taliban) के कारण गंभीर मानवीय संकट का सामना कर रहे हैं। राज्य सचिव टोनी ब्लिंकन (Tony Blinken) ने वाशिंगटन में इसकी घोषणा की।

समावेशी अफगानिस्तान की मांग के लिए Male Delegations को काबुल भेजने...

0
Taliban के तहत एक समावेशी अफगानिस्तान (Inclusive Afghanistan) की मांग के लिए सभी पुरुष प्रतिनिधिमंडलों को काबुल भेजने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

India ने पाक NSA मोईद यूसुफ को भेजा न्योता, अफगान संकट...

0
India ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के NSA को आगामी नवंबर महीने में भारत आने का निमंत्रण दिया है। दरअसल नवंबर महीने में भारत दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक की मेजबानी कर रहा है। बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के अलावा रूस, चीन, ईरान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान को भी न्योता भेजा गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

Pakistan: पीएम इमरान खान ने पश्तूनों को ‘तालिबान’ कहा, मचा बवाल

0
Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने आतंकी संगठन 'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' की तुलना 'पश्तून आंदोलन' से की है। जिसके कारण पाकिस्तान में उनका जमकर विरोध हो रहा है। इस मामले में पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन दावड़ ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने 'पश्तूनों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है' इसके लिए उन्हें सरेआम जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!