अपने बयानों के लिए मशहूर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने राजगीर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा के लोग बूढ़ी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों की सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं, यह देखने के लिए अपने इलाके की बूढ़ी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों को इकट्ठा करके बीजेपी नेताओं के घर बांध दो। इनकी गौ-भक्ति, गौ प्रेम सामने आ जाएगा। लालू यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता और आरएसएस से जुड़े लोग गौरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यक को निशाना बना रहे हैं। वे दूध के लिए नहीं बल्कि वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने इस बात को फेसबुक पर लिखा, ” मैंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि दूध न देने वाली गायों को भाजपा कार्यालयों में जाकर बांध दो तब देखना कि कुत्ते पालने वाले तथाकथित गौमाता हितैषी उन गायों के साथ क्या-क्या करते हैं? अगर वे गाय माता को पीट-पाट कर भगाते हैं तो उसे ध्यान से देखो। यदि वे गाय माता का अपमान करते हैं , किसी और के यहां भेजते है तो उन्हें तथाकथित गौरक्षकों को सौंप देना। भला बताइये, कुत्ते पालने वाले आडंबरी लोग गौ-पालकों को गौरक्षा का उपदेश दे रहे हैं। अब आप सोचिये, विचारिए? कितने ख़तरनाक क़िस्म के लोग हैं।”

लालू ने केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व 56 इंच सीना की बात करने वाले और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए अपनी पीठ थपथपाने वाले प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि किस प्रकार से भारत की सीमा में प्रवेश कर पाकिस्तानी हमारे जवानों का सिर कलम कर रहे हैं। लालू ने कहा बीजेपी अब दलितों के नेता बी आर आंबेडकर की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाने की होड़ में लगी है, पर वंचित तबकों के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं कर रही है।

लालू प्रसाद ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मनुस्मृति पढ़ों, ताकि बीजेपी के खतरनाक मंसूबे को पर्दाफाश किया जा सके। एक ही नशा रखो- दिल्ली में बैठी बीजेपी सरकार को हटाने का नशा। इस बैठक में बिहार विधान परिषद में आरजेडी विधायक दल की नेता राबडी देवी, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उनके भाई तेज प्रताप यादव, राज्यसभा सदस्या मीसा भारती और पार्टी प्रवक्ता मनोज झा सहित पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक के नाम पर मुस्लिम महिलाओं का अपमान कर रही बीजेपी-लालू   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here