Honey Trap में फंसे DRDO वैज्ञानिक का होगा पॉलीग्राफ टेस्‍ट, ATS ने सेशन कोर्ट में दायर की अर्जी

DRDO: एटीएस के अनुसार डीआरडीओ के वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर और जिस पाकिस्तानी महिला के साथ जानकारी साझा की गई, उसने उस महिला के साथ की गई कई चैट डिलीट कर दीं हैं।

0
6
Honey Trap DRDO Scientist News
Honey Trap DRDO Scientist News

DRDO: महाराष्ट्र एटीएस ने मंगलवार को पुणे के सेशन कोर्ट में एक अर्जी दायर कर डीआरडीओ के वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है।प्रदीप कुरुलकर को पाकिस्तानी खुफिया ऑपरेटिव (पीआईओ) के कथित तौर पर हनी ट्रैप में फंसने के बाद गोपनीय जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
एटीएस के अनुसार डीआरडीओ के वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर और जिस पाकिस्तानी महिला के साथ जानकारी साझा की गई, उसने उस महिला के साथ की गई कई चैट डिलीट कर दीं हैं। एटीएस एफएसएल की मदद से उन तमाम डिलीट किए गए चैट्स को रिट्रीव करने की कोशिश कर रही है।

Honey Trap DRDO Scientist Top News

DRDO: गोपनीय डाटा बरामद

DRDO: एफएसएल को कुछ गोपनीय डाटा बरामद हुआ है जो अत्यधिक संवेदनशील जानकारी के आदान-प्रदान का संकेत देते हैं।इसमें कुछ ऐसे तथ्य हैं जिनका कुरुलकर ने खुलासा नहीं किया है। लिहाजा हम उससे और जानकारी प्राप्त करने के लिए पॉलीग्राफ़ टेस्ट करवाना चाहते हैं। ऐसी दलील एटीएस ने सेशन कोर्ट के सामने दी है।

DRDO:कई पहलुओं की जांच

DRDO:एटीएस सूत्रों के अनुसार जांच के दौरान वे ऐसे कई पहलुओं को भी देख रहे हैं जिसमें कुरुलकर से मिलने के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस में कई महिलाओं का आना भी शामिल है।
हालांकि कुरुलकर कई बातों का खुलासा नहीं कर रहा है।ऐसे में जांच एजेंसियों को इस बात की भी आशंका है कि वो उस पाकिस्तानी महिला से विदेश में मिला था। उसे सेक्सुअल फेवर मिले इसके लिए उसने उससे बहुत सी बातें कहीं हो सकती हैं।

DRDO:बैंक खाते खंगाले

एटीएस कुरुलकर के बैंक खातों की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक किसी भी संदिग्ध लेनदेन की पहचान नहीं हुई है हालांकि, इस तरह के मामलों में, पैसे पाने के लिए कई सारे चैनलों जैसे कि हवाला या किसी तीसरे पक्ष को शामिल कर एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की आशंका है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here