रामविलास पासवान के बंगले से बेदखल हुए Chirag Paswan, सरकारी टीम भेजे जाने के बाद खाली किया घर

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत संपदा निदेशालय (डीओई) ने बुधवार को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान के कब्जे वाले बंगले को खाली करने के लिए नई दिल्ली के 12-जनपथ में एक टीम भेजी थी।

0
298
Chirag Paswan House
Chirag Paswan House

Chirag Paswan: लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान को आवंटित बंगले को खाली कर दिया है। दरअसल,केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाले संपदा निदेशालय की एक टीम चिराग के घर पहुंची, जिसके बाद उन्होंने लुटियंस दिल्ली स्थित बंगले से फर्नीचर और घरेलू सामान ले जाने की प्रक्रिया शुरू की। बता दें कि चिराग पासवान को उनके दिवंगत पिता को आवंटित बंगले से बेदखल कर दिया गया है। सरकार ने इसके लिए 12 जनपथ रोड स्थित परिसर में एक टीम भेजी थी।

अश्विनी वैष्णव को आवंटित किया गया था Chirag Paswan के पिता का बंगला

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत संपदा निदेशालय (डीओई) ने बुधवार को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान के कब्जे वाले बंगले को खाली करने के लिए नई दिल्ली के 12-जनपथ में एक टीम भेजी थी। लुटियंस जोन में स्थित बंगला पहले चिराग पासवान के दिवंगत पिता, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को आवंटित किया गया था। बाद में इसे अगस्त 2021 में रेलवे और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित किया गया। लेकिन चिराग ने इतने दिनों से बंगला खाली नहीं किया था। अब सरकारी अधिकारी ने कार्रवाई की है।

chirag paswan 3
chirag paswan

2021 में Chirag Paswan को दिया गया था नोटिस

एक अधिकारी ने कहा कि इन बंगलों के रहने वाले एमपी के फ्लैटों में चले जाएंगे। एक अधिकारी ने कहा कि बेदखली नोटिस के बाद डीओई टीम को भेजना नियमित प्रक्रिया है। अधिकारी ने कहा कि हमने पिछले साल बेदखली नोटिस जारी किए थे। बंगला अश्विनी वैष्णव को आवंटित किया गया था,लेकिन ये खाली नहीं किया गया, इस वजह से मंत्री वर्तमान में एमपी के एक फ्लैट में रह रहे हैं। बता दें कि अगस्त 2021 में, केंद्र ने चिराग और 12-जनपथ के अन्य रहने वालों को आवास खाली करने के लिए एक बेदखली नोटिस जारी किया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here