विषय Ayodhya deepotsav 2021

Tag: ayodhya deepotsav 2021

Yogi Adityanath ने दीवाली के मौके पर रामलला के किए दर्शन, देशवासियों को दी शुभकामनाएं

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बताया कि आज 'श्री अयोध्या जी' में दीपावली के पावन पर्व के पुनीत अवसर पर प्रभु श्री रामलला जी के दिव्य दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कृपानिधान रघुकुल नंदन सम्पूर्ण विश्व का कल्याण करें। सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें। जय श्री राम!

Ayodhya Deepotsav 2021: रामराज्‍य के दीपोत्सव में जगमगाई अयोध्या, देखिए उत्‍सव की तस्‍वीरें

Ayodhya Deepotsav 2021: अयोध्या (Ayodhya) में दीपोत्सव (Deepotsav) शुरू हो गया है। यहां पर हर साल राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) भव्य तरह से दीपावली (Deepawali) से एक दिन पहले दीपोत्सव मनाती है। राज्य में राम की नगरी अयोध्या में लाखों दीए जलाए जाते हैं। दीए की संख्या हर साल बढ़ती ही जा रही है। इस साल अयोध्या नगरी में 12 लाख दीयों के साथ दीपोत्सव मनाया जा रहा है। देखिए इस साल के पंचम दीपोत्‍सव की कुछ तस्‍वीरों और वीडियो को।

Ayodhya Deepotsav 2021: सरयू के घाट पर 9 लाख दीए प्रज्वलित किए जाएंगे, तस्‍वीरों में देखेें कैसे सज रही है राम की अयोध्‍या

Ayodhya Deepotsav 2021: दिवाली का त्योहार गुरूवार 4 नवंबर को है। दिवाली के त्योहार के मद्देनजर इस साल भी पिछले कई सालों की तरह उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा। पिछले कई सालों से राम की नगरी अयोध्या में बहुत सारे दीपक प्रज्वलित किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक इस साल अयोध्या में सरयू के घाट पर 9 लाख दीए प्रज्वलित किए जाएंगे। तो चलिए तस्वीरों में देखते हैं कि इस साल दीपोत्सव के लिए कैसे सज रही है राम की नगरी अयोध्‍या।

Most Read

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022 Qualifier 2 में Rajasthan Royals ने Royal Challengers Bangalore को हराकर 2008 के बाद फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।