इन शहरों में Jio 5G Service शुरू, जानें क्या है कंपनी का वेलकम ऑफर

आपको दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी राज्य में यूजर होने की आवश्यकता है। अगर आप इन शहरों में रोमिंग में हैं, तो आपको Jio की ओर से 5G इनवाइट नहीं मिलेगा।

0
166
Jio 5G Service
Jio 5G Service

Reliance Jio Launch: Reliance Jio बुधवार को अपने 5G सेवा का बीटा परीक्षण शुरू कर दिया है। कंपनी चुनिंदा ग्राहकों को 1 Gbps तक की गति के साथ अनलिमिटेड डेटा भी प्रदान कर रही है। Jio पहले दीवाली पर 5G सर्विस के साथ लाइव होने वाला था। Jio True 5G के दुनिया की सबसे उन्नत 5G सेवा बनने की उम्मीद है। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस Jio का मिशन भारत के डिजिटल सोसाइटी में परिवर्तन को गति देना है। यूजर्स इस बीटा परीक्षण का लाभ तब तक उठाते रहेंगे जब तक कि शहर का नेटवर्क कवरेज हर ग्राहक के लिए सुनिश्चित नहीं हो जाता है।

कंपनी ने कहा कि चुनिंदा ग्राहक अपने सिम कार्ड या हैंडसेट को बदले बिना ऑटोमेटिक रूप से 5G सेवा में अपग्रेड हो जाएंगे। कंपनी ने मंगलवार को कहा, “Jio सभी हैंडसेट ब्रांडों के साथ भी काम कर रहा है ताकि उनके 5G हैंडसेट को Jio True 5G सेवा के साथ काम करने में सक्षम बनाया जा सके ताकि यूजर्स के पास चुनने के लिए 5G सर्विस की सबसे व्यापक रेंज हो।”

jio5g 1664734995673 1664886391701 1664886391701
Jio 5G Service

रिलायंस Jio True 5G कैसे काम करेगा?

  • जियो यूजर्स के लिए जियो ट्रू 5जी वेलकम ऑफर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में इनविटेशन के जरिए लॉन्च किया जा रहा है।
  • कंपनी अपनी 5G सर्विस को आज़माने के लिए Jio True 5G वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को एक आमंत्रण भेजेगी, और ग्राहकों को 1 Gbps + स्पीड के साथ असीमित 5G डेटा मिलेगा।
  • यूजर्स इसका लाब तब तक उठाते रहेंगे जब तक कि किसी शहर का नेटवर्क कवरेज हर यूजर के लिए ठीक से काम नहीं करने लगता।
  • ‘Jio वेलकम ऑफर’ के तहत यूजर्स अपने मौजूदा Jio सिम या 5G हैंडसेट को बदले बिना Jio True 5G सेवा में ऑटोमेटिक रूप से अपग्रेड हो जाएंगे।

Jio True 5G: किसे आमंत्रित किया जाएगा और कैसे आमंत्रित किया जाएगा?

  • आपको दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी राज्य में यूजर होने की आवश्यकता है। अगर आप इन शहरों में रोमिंग में हैं, तो आपको Jio की ओर से 5G इनवाइट नहीं मिलेगा।
  • आपका सिम उपर्युक्त शहरों में से किसी एक में खरीदा जाना चाहिए। केवल इन राज्यों के उपयोगकर्ताओं को रिलायंस जियो के True 5G का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
  • आपको आपकी इच्छा पर आमंत्रित नहीं किया जा सकता है। यदि आप एक योग्य ग्राहक हैं, तो आपको 5जी अनुभव के लिए रिलायंस जियो की ओर से एक एसएमएस प्राप्त होगा।

Jio True 5G के फायदे

  • कंपनी का दावा है कि ट्रू 5G एक बेहतरीन 5G नेटवर्क होगा।
  • इसमें बड़े पैमाने पर मशीन-टू-मशीन संचार, 5G वॉयस, एज कंप्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग जैसी शक्तिशाली कार्यक्षमताएं होंगी।
  • नेटवर्क कनेक्टिविटी अन्य ऑपरेटरों द्वारा लॉन्च किए जा रहे 4 जी-आधारित गैर-स्टैंडअलोन नेटवर्क से कहीं बेहतर होगी।
  • कंपनी ने कहा कि जियो एकमात्र ऑपरेटर है जिसके पास 700 मेगाहर्ट्ज लो-बैंड स्पेक्ट्रम है जो गहरी इनडोर कवरेज सुनिश्चित करता है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here