क्या विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सीट कांग्रेस ने की कंफर्म? चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच राहुल से मिले

0
9
क्या विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सीट कांग्रेस ने की कंफर्म?
क्या विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सीट कांग्रेस ने की कंफर्म?

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी सियासी बयार अब तेज हो चुकी है। पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वैसे तो राजनीति में हर एक तस्वीर का एक अलग मतलब होता है और वो भी जब कोई तस्वीर बिल्कुल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले की हो तो उसको लेकर तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जाती हैं। चुनाव से पहले अब ऐसी ही एक तस्वीर तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के साथ दिख रहे हैं। सूत्रों से जो खबर निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

कुछ समय पहले भी जब राहुल गांधी जब हरियाणा के दौरे पर थे तब भी वे बजरंग पूनिया से मिलते रहे हैं। उस दौरान उन्होंने अखाड़े में बजरंग के साथ दो-दो हाथ भी किए थे और अब इन्ही सब के चलते हरियाणा चुनाव को लेकर खबर आ रही है कि कांग्रेस इस बार के चुनाव में बीते कुछ वर्षों में पार्टी को जितना नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करने की तैयारी में है। सूत्रों की माने तो , कांग्रेस ने विनेश फोगाट से संपर्क किया है और उनसे पूछा गया है कि वह किस सीट से लड़ना चाहती हैं।

कांग्रेस की तरफ से उनको दो सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया गया है। पहली बधरा और दूसरी दादरी। दादरी सीट पर बबीता फोगाट भाजपा के टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं। वहीं, दूसरी तरफ बजरंग पूनिया ने कांग्रेस से बादली विधानसभा सीट मांगी है। इस सीट पर सीटिंग विधायक कुलदीप वत्स को टिकट फाइनल कर दिया है। कुलदीप ब्राम्हण नेता हैं और ऐसे में कांग्रेस कुलदीप का टिकट काटकर ब्राह्मणों को नाराज नहीं करना चाहती। इसलिए बजरंग को बहादुरगढ़ और भिवानी का ऑप्शन दिया है।

बीजेपी से नाराजगी

साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध का कारण WFI के तत्कालीन अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए लंबे संबे तक प्रोटेस्ट किया था और तब से ही पहलवानों की नाराजगी साफ नजर आ रही थी।