Nayab Singh Saini ने दूसरी बार संभाली हरियाणा की कमान, अनिल विज समेत इन मंत्रियों ने ली शपथ

0
4
Nayab Singh Saini ने दूसरी बार संभाली हरियाणा की कमान
Nayab Singh Saini ने दूसरी बार संभाली हरियाणा की कमान

नायब सिंह सैनी ने 17 अक्टूबर को हरियाणा के सीएम के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ ली है। शपथ समारोह में पीएम मोदी, ग्रह मंत्री अमित शाह समेत एनडीए और बीजेपी के अन्य नेता भी शामिल थे। हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने नायब सैनी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें, लगातार दूरी बार सैनी हरियाणा के सीएम बने हैं। शपथ समारोह के दौरान बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, डिप्टी सीएम और केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे। शपथग्रहण में नायब के मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों को भी शपथ दिलवाई गई।

सैनी मंत्रिमंडल में शामिल किये गये लोगों की बात करें तो आपको बता दें कि इनमें सबसे पहला नाम अनिल विज का है। इसके अलावा गौरव गौतम, अरविंद शर्मा, श्याम सिंह, राणा कृष्ण बेदी, श्रुति चौधरी, कृष्ण लाल पवार, राव नरवीर सिंह, महिपाल ढांडा, विपुल गोयल और आरती राव का नाम शामिल है।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद क्या बोले थे सैनी?

इसके अलावा हरियाणा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में अपना विश्वास जताया है और तीसरी बार भाजपा सरकार बनाई है और लोगों ने इस दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित बनाना है।