JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों का पार्टी ने किया खंडन

0
28

Lalan Singh Resignation: बिहार के सियासी गलियारों में उस वक्त हलचल मच गई जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों ने जोर पकड़ा। बताया जाने लगा कि ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से मुक्त किए जाने का आग्रह किया था। हालांकि कुछ वक्त बाद ही जदयू की ओर से ऐसी खबरों का अब खंडन कर दिया गया। दूसरी ओर जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी ऐसी किसी खबर का खंडन किया है।

खबर यह भी आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार खुद अध्यक्ष न बनकर अपने किसी करीबी को यह पद दे सकते हैं। यह जानकारी भी सामने आ रही है कि नीतीश कुमार ने लोक सभा चुनाव तक बने रहने का आग्रह किया था, लेकिन ललन सिंह पद छोड़ने पर अड़े हुए थे, लेकिन अब ऐसी किसी भी खबर का पार्टी के स्तर से खंडन कर दिया गया है।

बता दें कि हाल के दिनों में सियासी गलियारों में यही चर्चा चलती रही है कि ललन सिंह की लालू यादव के साथ करीबी बढ़ने से नीतीश कुमार नाराज हैं। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अब सूत्रों से खबर है कि ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि इस्तीफे के बाद जेडीयू में 2 संभावनाएं बनती दिख रही हैं।

इनमें से एक यह है कि पार्टी में किसी भी तरह की टूट से बचने के लिए या तो नीतीश खुद पार्टी अध्यक्ष बन सकते हैं। वहीं, दूसरी संभावना ये है कि नीतीश किसी ऐसे अन्य नेता को भी पार्टी पार्टी अध्यक्ष नियुक्त कर सकते हैं जो उनका विश्वासपात्र हो।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here