Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, जानें BJP ने विनेश फोगाट के सामने किसे उतारा?

0
4

Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अब एक महीने से भी कम का समय शेष है, ऐसे में राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट निकालने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में आज सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी हरियाणा में दूसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा ने 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इस लिस्ट में बीजेपी ने जुलाना विधानसभा क्षेत्र से भी अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। मालूम हो कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट भी जुलाना सीट से चुनाव लड़ रहीं हैं। वहीं बीजेपी ने इस लिस्ट में कुछ मुस्लिम चेहरों को भी टिकट सौंपा है।

लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवार

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी द्वारा जारी की गई दूसरी लिस्ट में दो मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट दिया गया है। हरियाणा के फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र से नसीम अहमद और पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से ऐजाज खान को भाजपा ने उम्मीदवार चुना है। बीजेपी की इस दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों में से 19 पुरुष और 2 महिला प्रत्याशी हैं।

जुलाना में विनेश फोगाट बनाम कैप्टन योगेश बैरागी का मुकाबला होगा

कांग्रेस ने बीते शनिवार (7 सितंबर) को पहलवान विनेश फोगाट को पार्टी में शामिल किया था। इसके साथ ही कांग्रेस ने हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विनेश को टिकट भी दे दिया। विनेश जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, अब बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में जुलाना सीट से कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है। अब ये तो चुनाव के नतीजे ही बताएंगे की जुलाना की MLA कुर्सी पर विनेश का राज स्थापित स्थापित होगा या फिर कैप्टन चुनावी जंग की बाजी जीतेंगे। बता दें कि जुलाना विधानसभा क्षेत्र में मौजूदा विधायक जननायक जनता पार्टी (JJP) के अमरजीत ढांडा हैं।