Delhi Excise Policy Row: कांग्रेस ने AAP कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल चौधरी के अनुसार, "भ्रष्टाचार" की जांच की मांग करते हुए उन्होंने जून में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

0
246
Delhi Excise Policy Row
Delhi Excise Policy Row

Delhi Excise Policy Row: अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के कथित उल्लंघन के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने एफआईआर दर्ज की है। अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने शनिवार को शहर में AAP कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों ने आबकारी विभाग के प्रमुख उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) पर “भ्रष्टाचार में घुटने” होने का आरोप लगाते हुए, दिल्ली कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता डीडीयू मार्ग में AAP कार्यालय के पास एकत्र हुए और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी सिसोदिया के खिलाफ नारेबाजी की।

Delhi Liquor Policy: राजधानी में शराब दुकानों के लाइसेंस पर मिली 1 महीने की इजाजत, LG ने किया समर्थन
Delhi Liquor Policy

Delhi Excise Policy Row: उपराज्यपाल ने की थी सीबीआई जांच की सिफारिश

बता दें कि यह विरोध दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश के बाद हुआ है। “इस महीने की शुरुआत में दायर दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी, जिसमें जीएनसीटीडी अधिनियम 1991, व्यापार नियमों का लेनदेन (टीओबीआर)-1993, दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम-2009 और दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम-2010 का प्रथम दृष्टया उल्लंघन दिखाया गया था।”

Delhi Liquor Policy: केजरीवाल सरकार ने लिया यू टर्न; बंपर डिस्काउंट के साथ मिलेंगे शराब, नई पॉलिसी जारी
Delhi Liquor Policy

अनिल चौधरी ने लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल चौधरी के अनुसार, “भ्रष्टाचार” की जांच की मांग करते हुए उन्होंने जून में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) निवासी ने पीटीआई के हवाले से कहा, “सच्चाई को छिपाया नहीं जा सकता और सच्चाई यह है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here