मेडिकल टेस्‍ट के बाद ED कार्यालय में वापस आया Dawood Ibrahim का भाई Iqbal Kaskar

0
421
Dawood Ibrahim brother Iqbal Kaskar
Dawood Ibrahim brother Iqbal Kaskar

Dawood Ibrahim के भाई Iqbal Kaskar को मेडिकल जांच के बाद ED कार्यालय में वापस लाया गया है। बता दें कि 18 फरवरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Mumbai की एक अदालत ने इकबाल कासकर को 7 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा था।

Dawood Ibrahim के कई करीबियों के ठिकानों में हुई थी छापेमारी

1Dawood Ibrahim brother Iqbal Kaskar
Dawood Ibrahim brother Iqbal Kaskar

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच करने के लिए ईडी ने इकबाल कासकर को ठाणे जेल से हिरासत में लिया था। हाल ही में इकबाल और कई अन्य लोगों के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में कास्कर से जुड़े स्थानों पर अंडरवर्ल्ड, अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन से जुड़े कथित कनेक्शन को लेकर छापेमारी की थी।

Dawood Ibrahim
Dawood Ibrahim

बता दें कि दाऊद की दिवंगत बहन हसीना पारकर, कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट से जुड़े ठिकानों सहित 10 स्थानों पर छापेमारी की गई थी। ईडी ने छापेमारी के बाद कुरैशी से भी पूछताछ की थी। गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड है।

Nawab Malik को ED ने किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party ) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार किया था। बता दें कि मलिक की ईडी द्वारा गिरफ्तारी अंडरवर्ल्ड से जुड़े एक कथित प्रॉपर्टी के मामले में हुई थी। ईडी की टीम बुधवार सुबह मलिक के आवास पर पहुंची थी और पूछताछ बाद उन्हें अपने साथ ही दफ्तर ले गई थी।

Nawab Malik

बता दें कि बुधवार को मलिक की पेशी पीएमएलए कोर्ट में हुई थी और सुनवाई के बाद कोर्ट ने नवाब मलिक को 8 दिन के लिए यानी 3 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। एनसीपी नेता पर आरोप लगा है कि उन्होंने दाऊद की मदद से संपत्ति खरीदी है। 

यह भी पढ़ें:

APN News Live Updates: Nawab Malik को कोर्ट ने 8 दिनों के लिए भेजा ED की रिमांड पर, Dawood Ibrahim से जुड़ा है मामला

अंडरवर्ल्ड डॉन Dawood Ibrahim की बहन समेत कई लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here