कर्नाटक में BJP विधायक रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार, जब्त हुए थे 8 करोड़ रुपये

विधायक के बेटे प्रशांत को एक ठेकेदार से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए 2 मार्च को पकड़ा था।

0
118
BJP MLA Madal Virupakshappa
BJP MLA Madal Virupakshappa

BJP MLA Madal Virupakshappa: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच सरकार भ्रष्टाचार को लेकर सख्त होती हुई दिख रही है। रिश्वत लेने के आरोप में बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी ये गिरफ्तारी कर्नाटक हाई कोर्ट के द्वारा अंतरिम जमानत अर्जी खारिज किए जाने के बाद की गई है। दरअसल, विधायक के बेटे प्रशांत को लोकायुक्त के अधिकारियों ने एक ठेकेदार से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए 2 मार्च को पकड़ा था। उस मामले में बीजेपी विधायक भी आरोपी थे।

BJP MLA Madal Virupakshappa
BJP MLA Madal Virupakshappa

BJP MLA Madal Virupakshappa: कोर्ट ने जारी किया था नोटिस

बता दें कि मामले में जस्टिस अनिरुद्ध बोस की अध्यक्षता वाली बेंच ने कर्नाटक लोकायुक्त की ओर कर्नाटक के BJP विधायक विरुपक्षप्पा को मिली अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की और नोटिस जारी किया। इसके बाद बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी हो गई है। कोर्ट ने राज्य सरकार और BJP विधायक को भी नोटिस दिया है। बताया गया कि भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा को तुमकुरु में क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया। कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी।

घर से 8 करोड़ रुपये हुए थे जब्त
आपको बता दें कि लोकायुक्त की टीम ने विधायक के बेटे प्रशांत को एक ठेकेदार से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए 2 मार्च को पकड़ा था। लोकायुक्त पुलिस ने बेंगलुरू से प्रशांत को गिरफ्तार किया था। बाद में घर और दफ्तर में छापेमारी के दौरान 8 करोड़ रुपये की रकम जब्त हुई थी। प्रशांत बेंगलुरु जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के मुख्य लेखा अधिकारी है। वहीं, इस मामले में लोकायुक्त पुलिस का कहना था कि ये रिश्वत कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड को कच्चे माल की आपूर्ति के लिए टेंडर हासिल करने के लिए थी।


हालांकि, विधायक ने अपने ऊपर लगे आरोपों को इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें और उनके बेटे को उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के द्वारा फंसाया जा रहा है। विधायक ने यह भी दावा किया है कि किसी ने उनके बेटे के ऑफिस में साजिश के तहत रुपया भेजा था।

यह भी पढ़ेंः

Bilkis Bano के दोषियों की समय से पहले रिहाई के खिलाफ दाखिल याचिकाओं का मामला, SC ने जारी किया नोटिस

सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here