सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

0
136
Wayanad By-Election
Wayanad By-Election

Rahul Gandhi Bungalow: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनका तुगलक लेन वाला बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। लोकसभा सचिवालय द्वारा सांसदी खत्म किए जाने के बाद राहुल को ये नोटिस दिया गया है। गौरतलब है कि बतौर सांसद राहुल गांधी को तुगलक लेन में बंगला आवंटित किया गया था। विदित हो कि सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि मामले में राहुल को दोषी करार दिए जाने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म कर दी गई थी। नतीजतन राहुल को जो सरकारी बंगला दिया गया था उसे अब खाली करने को कहा गया है।

Rahul Gandhi Bungalow:राहुल गांधी को बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी
Rahul Gandhi Bungalow:राहुल गांधी को बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी

Rahul Gandhi Bungalow:एक महीने के अंदर खाली करना होगा बंगला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी को आवंटित सरकारी बंगले को एक महीने के अंदर खाली करना होगा। यानी बंगला खाली करने के लिए जारी नोटिस में राहुल गांधी को एक महीने का वक्त दिया गया है। आपको बता दें कि लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल को सांसद के रूप में आवंटित बंगले को भी खाली करने का पहले से ही अंदेशा लगाया जा रहा था। नोटिस में लिखा गया है कि 23 अप्रैल से शासकीय बंगले का आवंटन निरस्त किया जाएगा।

वहीं, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी का इस कार्रवाई पर बयान भी आया है। उन्होंने कहा,”यह राहुल गांधी के प्रति भाजपा की नफरत को दर्शाता है। नोटिस दिए जाने के बाद 30 दिनों की अवधि के लिए, व्यक्ति उसी घर में रहना जारी रख सकता है। 30 दिनों की समयावधि के बाद, कोई व्यक्ति बाजार दरों पर किराए का भुगतान करके उसी घर में रहना जारी रख सकता है। राहुल गांधी जेड प्लस सुरक्षा श्रेणी में आते हैं।”

देश भर में कांग्रेस का प्रदर्शन
मालूम हो कि मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई है। राहुल के ऊपर हुई इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने प्रेस वार्ता कर बता दिया था कि वे इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ेगी। हालांकि, इसके साथ ही पार्टी ने राजनीतिक लड़ाई जारी रखने की भी बात कही थी। वहीं, आज सोमवार को कांग्रेस के द्वारा देश भर में विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस के नेता काले कपड़े पहनकर केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध जताते दिखे।

यह भी पढ़ेंः

Bilkis Bano के दोषियों के समय से पहले रिहाई के खिलाफ दाखिल याचिकाओं का मामला, SC ने जारी किया नोटिस

नैनी जेल पहुंचा माफिया Atiq Ahmad का काफिला, प्रयागराज के कोर्ट में होगी पेशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here