महालक्ष्मी के कातिल का कबूलनामा: सुसाइड नोट में लिखा सच, बताई हत्या करने की वजह

0
12
महालक्ष्मी के कातिल का कबूलनामा
महालक्ष्मी के कातिल का कबूलनामा

बेंगलुरु में महालक्ष्मी हत्या मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। महालक्ष्मी के संदिग्ध हत्यारोपी मुक्ति रंजन राय ने भी सुसाइड कर लिया है। कातिल ने सुसाइड करने से पहले अपनी मां के सामने कत्ल की बात कबूल की थी। ओडिशा का रहने वाला मुक्ति रंजन महालक्ष्मी का कातिल था। मुक्ति रंजन ने बुधवार की शाम खुदकुशी कर ली थी। अब कातिल को लेकर नए खुलासे हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, मुक्ति रंजन ने आत्महत्या से ठीक पहले अपनी मां को सारी बात बताई थी। इस घटना से पूरे बेंगलुरु में सनसनी फैल गई है। इस मामले को लेकर बीजेपी और जेडीएस ने राज्य की सिद्धरामैया सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। बता दें कि पुलिस जब तक कातिल तक पहुंचती और कातिल को लेकर खुलासा करती, मुक्ति रंजन ने खुदकुशी कर ली।

मुक्ति रंजन तीन साल बाद अपने घर लौटा था। उसे अंदाजा हो गया था कि बेंगलुरु पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी। घर पहुंचने पर वह अपनी मां से लिपट कर खूब रोया था। मां के सामने बुरी तरह रोते हुए मुक्ति ने बताया कि उसने महालक्ष्मी की हत्या कर दी है। उसकी मां ने खुद ओडिशा के पुलिस अफसरों को यह बात बताई।

पुलिस ने मुक्ति रंजन का सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उसने महालक्ष्मी की हत्या की बात कबूल की है। मुक्ति रंजन और महालक्ष्मी एक कपड़े की दुकान में साथ काम करते थे। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और महालक्ष्मी ने मुक्ति पर शादी का दबाव डालना शुरू किया। इस दबाव के कारण दोनों के बीच झगड़े बढ़ने लगे। पुलिस का मानना है कि इसी विवाद ने मुक्ति रंजन को हत्या की तरफ धकेला।

महालक्ष्मी की हत्या के बाद उसके शरीर के टुकड़े बेंगलुरु में एक फ्रिज में पाए गए। पुलिस को उसके शरीर के 59 टुकड़े मिले थे। यह टुकड़े लगभग 20-22 दिन पुराने थे। पुलिस के मुताबिक, महालक्ष्मी की हत्या सितंबर के पहले हफ्ते में की गई थी। महालक्ष्मी के शरीर के कुछ टुकड़े कमरे में बिखरे भी मिले थे। महालक्ष्मी की मौत का खुलासा तब हुआ जब आस पड़ोस के लोगों ने महालक्ष्मी के फ्लैट से बदबू आने की शिकायत की थी।