Azam Khan की बढ़ी मुश्किलें, 4 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, ये है मामला

0
440
Azam Khan Bail
Azam khan

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और Rampur से सांसद Azam Khan से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज जेल में करीब तीन घंटों तक पूछताछ की, ED 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक सपा नेता से पुछताछ करेंगी। उन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा है, रिपोर्ट्स मुताबिक नियमों की धज्जियां उड़ाकर और साठ गांठ कर के आजम खान ने किसानों की जमीनें हड़पी थी।

किसानों ने की थी शिकायत

माना जा रहा है कि जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) के नाम पर जिन जमीनों का अधिग्रहण आजम ने किया था, उनमें से अधिकतर जमीनें सरकारी हैं और कुछ किसानों की है, यूनिवर्सिटी बनाने में सरकारी पैसे का भी इस्तेमाल किया गया है। किसानों ने इसकी शिकायत राज्यपाल से की थी, जिसके बाद मामले की जांच की गई।

योगी सरकार माफिया को लेकर सख्त है और उन पर लगातार कार्रवाई कर रही है, इसी के तहत अलग अलग जेलों में बंद कई भूमाफियाओं की जांच की जा रही है। ईडी ऑफिस बुलाने के बजाए इनसे जेल में ही पुछताछ की जा रही है। आजम खान के अलावा उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जेलों में बंद भूमाफियाओं बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की भी अब मुश्किलें बढ़ने वाली है। प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इन तीनों भूमाफियाओ और नेताओं से पूछताछ करेगी। तीनों नेताओं पर मुकदमा चल रहा है।।

रामपुर प्रशासन ने ली थी 70 Hectare से अधिक जमीन

10 सितंबर को Rampur जिला प्रशासन ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय (Mohammad Ali Jauhar University) की 70 Hectare से अधिक भूमि को अपने पास ले लिया था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इसी महीने रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की भूमि पर कब्जा करने की कार्यवाही के खिलाफ मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की एक याचिका को खारिज कर दिया था। यह याचिका उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कुछ शर्तों का पालन न करने के लिए दायर की गई थी, जिस पर संस्थान के लिए भूमि 2005 में एक ट्रस्ट को दी गई थी। साथ इसमें मार्च 2020 में उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) द्वारा भूमि पर निर्माण के साथ-साथ अतिरिक्त जिला द्वारा 16 जनवरी, 2021 के आदेश पर प्रस्तुत एक रिपोर्ट को रद्द करने की मांग की गई थी।

आजम खान और बेटा अब्दुल्ला खान जेल में बंद है

रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा सचिव हैं और पुत्र अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ट्रस्ट के सक्रिय सदस्य हैं। आजम खान और बेटा अब्दुल्ला दोनों इस समय सीतापुर जिला जेल में हैं और कई मामलों का सामना कर रहे हैं। रामपुर सांसद 100 से ज्यादा मुकदमों का सामना कर रहे हैं, वहीं उनकी पत्नी और रामपुर से सपा विधायक तज़ीन फातमा (Tazeen Fatma) को भी 10 महीने जेल में रहने के बाद 34 मामलों में जमानत मिली थी।

यह भी पढ़े :

आजम खान ने कहा- हर मोर्चे पर फेल मोदी सरकार, मैं भी बनना चाहता हूं प्रधानमंत्री

सांसद मोहम्मद आजम खां व बेटे अब्दुल्ला आजम खां को झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here