IND VS SL T20I सीरीज के लिए हार्दिक को नहीं मिलेगी कप्तानी, आज होगा स्क्वाड का ऐलान

0
20

IND VS SL T20I SERIES : टी20 वर्ल्ड कप जीतने और जिम्बाब्वे को टी20 सीरीज में 4-1 से हारने के बाद भारतीय टीम का अगला पड़ाव श्रीलंका है। भारत बनाम श्रीलंका के बीच 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज 27 जुलाई से पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, श्रीलंका में खेली जाएगी। इस सीरीज में वर्ल्ड कप विजेता (2024) टीम के कई खिलाड़ी मैदान में वापसी करेंगे। जहां पहले जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी गई थी। लेकिन अब श्रीलंका सीरीज में कप्तानी कौन करेगा? ये सवाल सभी के मन में है। जानकारी के मुताबिक आज श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया जा सकता है। इसके साथ ही कप्तान और उपकप्तान की भूमिका भी बताई जाएगी। जहां पहले रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद ये कहा जा रहा था कि कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या के कंधों पर सौंपी जाएगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका सीरीज में हार्दिक के बजाय ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव कप्तान के रोल में नजर आएंगे।

BCCI को है हार्दिक पर वर्कलोड और फिटनेस की चिंता !

espn cric info की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक की जगह आगामी टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के कप्तान होंगे। पंड्या के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट और उनकी फिटनेस को प्राथमिकता देते हुए, बीसीसीआई फिलहाल उन्हें शायद कप्तानी ना दे। वहीं उपकप्तान के लिए ऋषभ पंत और शुभमन गिल का नाम सुर्खियों में है।

गौतम की सहमति से बनेगा टी20 का नया कप्तान

2 बार वर्ल्ड कप चैम्पियन और हाल ही में अपॉइन्ट हुए टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर भी इस सीरीज का हिस्सा होंगे। श्रीलंका टूर और आगामी कई सीरीज के लिए संतुलित टीम के निर्माण में गौतम गंभीर का अहम रोल होगा। हार्दिक पंड्या का इंजरी से पुराना नाता रहा है। ऐसे में, गौतम भी यही चाहेंगे की उनपर अधिक दबाव ना डाला जाए और पूरी तरह से फिट सूर्या को कप्तानी सौंपी जाए।

IND VS SL T20I SERIES TEAM INDIA SQUAD : श्रीलंका टूर के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा/ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका टूर में ODI सीरीज नहीं खेलेंगे KOHLI-BUMRAH ! इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here