IND Vs SL ODI : जीतते-जीतते रह गई टीम इंडिया ! 14 गेंदों पर बनाना था महज 1 रन…लेकिन मैच टाई, पढ़ें श्रीलंकाई कप्तान के अंतिम ओवर का रोमांच

0
6
चरिथ असलंका ने आखिरी 2 गेंद पर पलटी बाजी, शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को किया आउट; मैच टाई
चरिथ असलंका ने आखिरी 2 गेंद पर पलटी बाजी, शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को किया आउट; मैच टाई

IND Vs SL ODI : भारतीय वनडे क्रिकेट टीम फिलहाल श्रीलंका दौरे पर है। शुक्रवार को भारत बनाम श्रीलंका का पहला वनडे मुकाबला आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेला गया। श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्ले की और कुल 50 ओवर में 8 विकेट के नुसान पर 230 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम 47.5 ओवर में 230 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह मुकाबला टाई पर समाप्त हो गया। पहला वनडे दोनों ही एशियाई टीमों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहा लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम मैच को जीतते-जीतते रह गई और श्रीलंकाई टीम हारते-हारते मुकाबला बचा ले गई।

श्रीलंकाई कप्तान की फिरकी ने मुकाबले का रुख बदला

47वां ओवर समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर या रहा था, टीम का स्कोर 226-8 था। शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज पिच पर टिके हुए थे। गौर करने वाली बात ये है कि एक समय पर भारतीय टीम को मुकाबला जीतने के लिए अंतिम 18 गेंदों पर महज 5 रनों की जरूरत थी। तब श्रीलंका की ओवर से 48वां ओवर करने खुद वनडे कप्तान चरिथ असलंका आए। पहली और दूसरी गेंद डॉट हो गई लेकिन तीसरी गेंद पर शिवम दुबे ने चौका जड़ दिया। भारतीय ड्रेसिंग रूम में खुशी की लहर दौड़ गई, शायद सभी को ये लगने लगा था कि मैच अब भारत की जकड़ में है। अब भारत को मैच जीतने के लिए महज एक रन चाहिए था, लेकिन जो सोचा वैसा इस मैच में ना हुआ और श्रीलंकाई कप्तान की चौथी गेंद ने मैच का रुख बदल दिया।

IND Vs SL ODI : चरिथ असलंका, जिन्होंने पहले ऑल राउंडर अक्षर पटेल को अपना शिकार बनाया था, उन्होंने ही मुकाबले के 48वें ओवर की चौथी गेंद ऑल राउंडर शिवम दुबे के पैर पर डाली जो कि उनके पैड पर जा लगी। लगभग पूरी श्रीलंकाई टीम ने एलबीडब्ल्यू (LBW) की अपील की, हालांकि अंपायर ने पहले आउट नहीं दिया, जिसके बाद कप्तान असलंका ने रिव्यू की मांग की। रिव्यू में दुबे को आउट कारार दिया गया। अभी भी जीतने के लिए 1 रन की जरूरत और 14 गेंद शेष थीं लेकिन विकेट सिर्फ एक बचा था। अब टीम इंडिया का 11वें और अंतिम खिलाड़ी अर्शदीप सिंह मैदान पर आए लेकिन वो भी असलंका की फिरकी को नहीं समझ पाए और शिवम दुबे की तरह अगली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि मैच टाई रहा लेकिन श्रीलंकाई टीम के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी, वहीं भारतीय खेमा लगभग जीते हुए इस मैच को टाई पर खत्म होने से निराश नजर आया।