Ind Vs Eng : ओली पोप और क्रिस वोक्स के अर्धशतक से इंग्लैंड ने 99 रनों की बढ़त ली, दूसरी पारी में Team India की शानदार शुरुआत

0
414

Ind Vs Eng : भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ चौथे टेस्ट (Ind Vs Eng) के दूसरे दिन इंग्लैंड (England) ने पहली पारी में 290 रन बनाए। इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप ने 81 और क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल की। भारतीय टीम ने पहली पारी में 191 रन बनाए थी। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने 99 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 43 रन बनाए। भारत अभी भी इंग्लैंड से 56 रन पीछे है।

Team India की गेंदबाजी में अच्‍छी शुरूआत

दिन की शुरुआत में उमेश यादव ने क्रैग ओवर्टन को 1 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद उमेश यादव ने सेट बल्लेबाज डेविड मलान को रोहित शर्मा के हाथों स्लिप में कैच करा दिया। मलान ने 31 रन बनाए। यहाँ से जॉनी बेयरस्टो और ओली पोप ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए कमजोर गेंदों को सीमा रेखा से पार पहुँचाया और स्कोर भी तेजी से आगे बढ़ा। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजों को उन्होंने सेशन में कोई अन्य विकेट नहीं लेने दिया। सेशन समाप्ति तक कुल स्कोर 5 विकेट पर 139 रन था। ओली पोप 38 और बेयरस्टो 34 रन बनाकर क्रीज पर थे।

Ind vs Eng
INDvsENG Match

इंग्लैंड ने दूसरे सेशन में 88 रन बनाए

लंच के बाद भारतीय टीम को मोहम्मद सिराज ने विकेट दिलाया। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को 37 रन पर आउट किया। इसके बाद मोइन अली बैटिंग के लिए आए। उधर ओली पोप ने अपना अर्धशतक बनाने के अलावा मोइन अली के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। अली जडेजा की गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। चायकाल तक टीम का स्कोर 7 विकेट पर 227 रन था। ओली पोप 74 और वोक्स 4 रन बनाकर खेल रहे थे। इंग्लैंड ने सेशन में 88 रन जोड़े।

इंग्लैंड को 99 रनों की बढ़त

चायकाल के बाद ओली पोप ने अपने स्कोर में महज 7 रन और जोड़कर 81 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद क्रिस वोक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए और इंग्लैंड को 99 रनों की बढ़त भी दिलाई। भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह ने 2, रविंद्र जडेजा ने 2, सिराज ने 1 और शार्दूल ने 1 विकेट चटकाए।

भारत की अच्छी शुरुआत

दूसरे दिन के अंतिम एक घंटे में भारतीय टीम ने ओपनर ने अच्छी शुरुआत की और जब मौका मिला तब रन भी बटोरे। रोहित शर्मा ने नाबाद 20 और केएल राहुल ने नाबाद 22 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए, लेकिन अब भी इंग्लैंड से 56 रन पीछे है।

यह भी पढ़ें:

2019 World Cup के हीरो Liam Plunket ने संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलने के लिए छोड़ा अंग्रेजी क्रिकेट

गरीबी के दलदल से निकलकर इन क्रिकेटर्स ने कामयाबी को किया अपने नाम, और आज लोगों के चहेते बन चुके हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here