लीड्स टेस्ट में टीम इंडिया की हार हुई है। उसे पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इससे पहले सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया ने जीता था। पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था। पांचों मैचों की सीरीज का चौथा मैच 2 सितंबर से खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा था। भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी, जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 91 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग में जमकर बोला उन्मुक्त चंद का बल्ला, देखें वीडियो

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए, जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला। भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए, जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here