Eoin Morgan: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को बनाया था विश्वविजेता

बता दें कि मोर्गन ने अपना आखिरि अंतरराष्ट्रीय मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेला था। आपको बता दें कि मोर्गन टीम को फर्श से अर्श तक लेकर गए। उन्हें साल 2015 क्रिकेट विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था।

0
360
Eoin Morgan retirement

Eoin Morgan retirement : इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज और अपने देश को वर्ल्ड कप-2019 में विजेता बनवाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बता दें कि मोर्गन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेला था। आपको बता दें कि मोर्गन टीम को फर्श से अर्श तक लेकर गए। उन्हें साल 2015 क्रिकेट विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था।

इसके बाद वह टीम को ऊंचाइयों पर ले गए। उन्होंने न केवल 2019 में इंग्लैंड को वनडे विश्व कप का खिताब दिलाया, बल्कि उन्हें एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी-20 में नंबर 1 रैंकिंग पर भी ले गए।

cats 182

कौन होगा इंग्लैंड का अगला कप्तान?

बता दें कि मोर्गन ने इस महीने नीदरलैंड के खिलाफ शुरुआती दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में इंग्लैंड की कप्तानी की, लेकिन दोनों ही मौकों पर वह खाता खोलने में नाकाम रहे। चर्चा है कि अब उपकप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को उनकी जगह इंग्लैंड का नया कप्तान बनाया जा सकता है और कप्तान के रूप में उनकी पहली शृंखला भारत के खिलाफ हो सकती है।

वनडे की एक पारी में Eoin Morgan ने लगा रखे हैं सर्वाधिक छक्के

बता दें कि मोर्गन के नाम आज भी वनडे मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 17 छक्के लगाए थे। 

Eoin Morgan retirement

आयरलैंड के साथ की थी Eoin Morgan ने करियर की शुरुआत

इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत आयरलैंड (Ireland) की टीम के साथ खेलकर की थी। आयरलैंड के बाद मॉर्गन ने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए डेब्यू किया। इंग्लैंड के लिए उन्होंने 225 वनडे मैच खेले और साथ ही 115 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं।

संबंधित खबरें…

Ashes के लिए England Cricket Team में प्रमुख खिलाड़ी Ben Stokes की वापसी, लंबे वक्त से थे क्रिकेट से दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here