‘कुछ भी असंभव नहीं’…12 गेंद पर चाहिए थे 61 रन, बल्लेबाजों ने 11 गेंदों में ही चेज कर दिखाया बाहुबल

0
17
AUSTRIA VS ROMANIA T10 : Most incredible run chase. 61 runs off the final two overs

AUSTRIA VS ROMANIA T10 : T20 में तो बल्लेबाज ताबड़तोड़ बालेबाजी कर ही रहे थे लेकिन जब से 10 ओवर के क्रिकेट मुकाबलों की शुरुआत हुई है तब से बल्लेबाजों में तेजी से रन बनाने का जोश मानो और बढ़ गया हो। अब कई जगहों पर टी10 क्रिकेट भी खेला जाने लगा है। ऐसी ही एक टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट में एक अद्भुत और चौकाने वाला मुकाबला हुआ। जिसमें चेज कर रही टीम को 2 ओवर में 61 रन बनाने थे, जिसे बल्लेबाजों ने एक गेंद पहले ही चेज कर लिया। यह असंभव समझा जाने वाला कारनामा यूरोपियन क्रिकेट के टी10 टूर्नामेंट हुआ, जहां ऑस्ट्रिया ने रोमानिया की टीम को अंतिम 2 ओवर (11 गेंदों) में 61 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। शायद ही ऐसा कारनामा कभी पहले देखा गया हो और इस प्रेशर सिचुएशन में शायद ही भविष्य में कभी ऐसा देखने को मिले।    

AUSTRIA VS ROMANIA T10 : यूरोपियन टीम ने कर दिखाया अविश्वसनीय रन चेज  

टी10 के इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए रोमानिया ने 10 ओवर में 168 रन बनाए। रोमानिया की ओर से बल्लेबाज अरियान मोहम्मद ने सबसे अधिक नाबाद 104 रनों की काबिलेतारीफ पारी खेली। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रिया टीम पहले तो डगमगाती हुई नजर आई। टीम ने 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 107 रन बोर्ड पर लगाए थे। जिसके बाद टीम को जीतने के लिए अंतिम 2 ओवर में 61 रनों का पहाड़ पार करना था।

11 गेंदो में ही जीता मैच, इकबाल ने 1% जीतने की संभावना को हकीकत में बदला

आकिब इकबाल ऑस्ट्रिया के हीरो बनकर उभरे, अंतिम दो ओवर में इकबाल ने 10 गेंदें खेलीं जिसमें उसने ताबड़तोड़ 50 रन ठोक डाले। बता दें कि 8वें ओवर की समाप्ति तक इकबाल ने 9 गेंदों में 22 रन बनाए थे। यानी कि आकिब ने 19 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 72 रन जड़कर ऑस्ट्रिया को 7 विकेट से जीत दिलाने में सबसे अहम रोल अदा किया। इस दौरान आकिब के बल्ले से 2 चौके और 10 छक्के आए। 8 ओवर मैच के दौरान कहा जा रहा था की ऑस्ट्रिया टीम के जीतने की संभावना सिर्फ 1 फीसदी ही थी। देखें अंतिम 2 ओवर खेल

कैसा था अंतिम 2 ओवर का खेल?

ऑस्ट्रिया के लिए 9वां ओवर गेम चेंजर साबित हुआ। चेज करते हुए पारी के 9वें ओवर की बात करें तो गेंदबाजी करने आए मनमीत कोली ने 41 रन दे बैठे, जिसमें 2 नो बॉल सहित 9 एक्स्ट्रा रन थे। जिसके बाद ऑस्ट्रिया को लास्ट ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, जिसे टीम ने 1 गेंद शेष रहते बना लिए। अंतिम 2 ओवर में 2 चौके और 8 छक्के लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here