4 साल बाद Afghanistan की टीम आएगी भारत, मार्च में खेली जाएगी वनडे सीरीज

0
480
AFGHANISTAN
AFGHANISTAN

Afghanistan Cricket Board ने अपने आगामी दौरे का एलान कर दिया है। जिसमें भारत के खिलाफ तीन मैचों का वनडे सीरीज भी शामिल है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को भारत का दौरा मार्च में करना है। इस दौरे पर अफगानिस्तान को तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने है। दोनों देशों का वनडे फॉर्मेट में अब तक वर्ल्ड कप या एशिया कप में ही आमना-सामना हुआ है, लेकिन पहली बार दोनों के बीच बाइलेटरल सीरीज का आयोजन होगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अगले दो साल का शेड्यूल जारी किया है। इसमें वह भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीमों से भिड़ती नजर आएगी। इस दौरान कुल तीन टेस्ट, 37 वनडे और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसमें आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के मैच भी शामिल हैं। अगर अफगान टीम किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचती है तो उसके मैचों की संख्या बढ़ जाएगी।

अफगानिस्तान का भारत दौरा

अफगानिस्तान टीम 2018 के बाद भारत दौरे पर आएगी। टीम ने अपना पिछला दौरै 2018 को किया था, उस दौरे पर अफगानिस्तान ने एक टेस्ट मैच खेले थे। यह मैच भारत ने आसानी से जीत लिया था। अब अफगानिस्तान की टीम चार साल के बाद फिर से भारत का दौरा करने जा रही है। इस सीरीज पर तीन मैच खेलने है। अभी डेट का एलान नहीं किया गया है।

South Africa दौरे पर एकदिवसीय सीरीज नहीं खेलते दिखेंगे Virat Kohli, फिर एक बार Rohit और Virat नहीं दिखेंगे साथ खेलते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here