Horoscope And Panchang:वृषभ राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्‍यान, तुला राशि के जातकों को कारोबार में मिलेगी सफलता

Horoscope And Panchang: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज उन्‍हें अपनी सेहत का खास ध्‍यान रखने की जरूरत है।

0
174
Astro Jyotish App News
Astro Jyotish App News

Horoscope And Panchang:  हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है।ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र,वार,योग और करण है।पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है?जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।वृषभ राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्‍यान, तुला राशि के जातकों को कारोबार में मिलेगी सफलता।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope And Panchang: यहां जानिये 15 जून 22 का पंचांग

तिथिप्रतिपदा 
नक्षत्रमूल 
पक्षकृष्‍ण पक्ष 
वारबुधवार   
सूर्यवृषभ 
सूर्योदय05:00 एएम 
सूर्यास्‍त06:55 पीएम 
चंद्रमाधनु राशि 
राहूकाल12:27 से 02:08 पीएम तक 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासज्‍येष्‍ठ 
विजय मुहूर्त  
दिशा शूलउत्‍तर दिशा 

Horoscope And Panchang: जानिये मेष से लेकर कन्‍या राशि के जातकों का कैसे रहने वाला है दिन?

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज उन्‍हें अपनी सेहत का खास ध्‍यान रखने की जरूरत है। किसी के साथ व्‍यर्थ के विवाद में न पड़ें।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को आज किसी लंबी यात्रा के लिए निकलना पड़ सकता है। अपने ऊपर व्‍यर्थ का तनाव बढ़ सकता है। अपनी मां की सेहत का विशेषरूप से ध्‍यान रखें।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को आज कहीं से उपहार की प्राप्ति होगी। धन के स्‍तोत्र मजबूत होंगे। किसी अजनबी से बात करते समय सावधान रहें।

कर्क: कर्क राशि के लोगों को आज कहीं से शुभ सूचना मिल सकती है। वरिष्‍ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा़। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को आज बुखार और त्‍वचा संबंधी दिक्‍कत हो सकती है। अचानक कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। तनाव से बचने की कोशिश करें।

कन्‍या: कन्‍या राशि के जातकों को आज अपने जीवनसाथी की याद सताएगी। किसी विशेष कार्य को पूरा करने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी। अपनी सेहत का ध्‍यान रखें।

Horoscope And Panchang: जानिये तुला से लेकर मीन राशि के जातकों का हाल

तुला: इस राशि के लोगों को आज बिज़नेस में सफलता मिलेगी। आज घर हो या बाहर हर काम ध्यान से करें। बिना सोचे-समझे बोलने के कारण हानि हो सकती है। सरकारी कार्यों की रुकावटों के दूर होने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक: इस राशि के जातकों को आज वाहन सावधानी से चलना होगा। पैरों के पंजों और घुटनों में दर्द की शिकायत रहेगी। आप कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे।

धनु: माता के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। परिजनों की अनदेखी बिल्कुल भी न करें। ऑफिस में मन नहीं लगेगा। जबकि आप घर पर भी फोकस नहीं कर पा रहे हैं।

मकर: इस राशि के जातकों की पिछली समस्याओं से निजात मिलेगी। सामाजिक कार्यों के कारण लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ: इस राशि के जातकों को समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी। मानसिक शांति के लिए श्री हरी विष्णु  जी का पूजन करें।  शनि देव को सरसों का तेल चढ़ाएं। आपके बिगड़े काम बनेंगे।

मीन: इस राशि के जातकों को आज ख़ुशी का समाचार मिल सकता है। आज मान सम्मान में वृद्धि होगी। सरकार से लाभ मिलने की उम्मीद है।बड़ों का आशीर्वाद मिल सकता है। 

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here