Lipstic Shades: स्किन टोन के हिसाब से चुनें परफेक्ट शेड्स, जानिए आपकी स्किन टोन के साथ कौन सा शेड रहेगा बेस्ट

Lipstic Shades: अगर आपका रंग काफी साफ है तो आपके लिए लिपस्टिक

0
369
Lipstic Shades
Lipstic Shades

Lipstic Shades: अक्सर महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि जब भी वे बाजार में लिपस्टिक खरीदने जाती हैं तो अनेक तरीके के शेड्स देखकर वह हर बार कन्फ्यूज हो जाती हैं। सारे शेड्स एक से बढ़कर एक नजर आते हैं और ये समझ में नहीं आता कि कौन सा शेड खुद के लिए और स्किन टोन के साथ परफेक्ट रहेगा। इसी उलझन में कई बार महिलाएं अंदाजे से कोई भी शेड खरीद लेती हैं, लेकिन उस शेड को होठों पर अप्लाई करने के बाद चेहरा डल नजर आने लगता है या कॉम्प्लेक्शन डार्क सा दिखता है।

11 2
Lipstic Shades

ऐसा खुद के स्किन टोन की जानकारी न होने की वजह से होता है। ये जरूरी नहीं कि लिपस्टिक का हर कलर हर किसी को सूट करे। इसके लिए स्किन कॉम्प्लेक्शन पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। आपको बताते है स्किन टोन के हिसाब से कैसे किया जाए परफेक्ट लिपस्टिक शेड्स का चुनाव।

Lipstic Shades: गोरा रंग

22 4
Lipstic Shades

अगर आपका रंग काफी साफ है तो आपके लिए लिपस्टिक के ढेर सारे शेड्स काम के हो सकते हैं। गोरी रंग वाली महिलाओं पर लाइट पिंक, वाइन रेड, लाइट पर्पल, कोरल, पीच, न्‍यूड पिंक और चेरी रेड कलर खूब सूट करेगा। लेकिन उन्हें डार्क पिंक, ब्लड रेड और बहुत ज्यादा अधिक शिमर या ग्लॉसी लुक वाले शेड्स से बचना चाहिए।

गेहूंआ रंग वाले यह शेड्स चुनें

33 3
Lipstic Shades

अगर आपका रंग गेहूंआ है, यानी न डार्क और न ही बहुत फेयर तो आपको न्‍यूड शेड्स से बचना चाहिए क्योंकि ये आपके चेहरे की रंगत को फीका कर सकता है। ऐसी महिलाओं पर ब्राउन कलर के शेड्स परफेक्ट लगते हैं। इसके अलावा डार्क पिंक, ब्लड रेड, ब्रोज, राइप ऑरेंज, सिनामन कलर भी चुन सकती हैं। लेकिन महरून, नारंगी और डार्क कॉफी कलर का इस्तमाल ना करें।

सांवला और डार्क रंग

44 1
Lipstic Shades

अगर आपका रंग सांवला है तो आपको लिपस्टिक के ब्रिक रेड, ब्राउनिश रेड और केरेमल कलर, कॉफी कलर ट्राई करने चाहिए। यह शेड आप पर काफी सूट करेगा, लेकिन मैट लिपस्टिक के शेड्स ही चुनें, ग्लॉसी शेड्स से बचें। ग्लॉसी कलर आपके रंग को ज्यादा डार्क दिखाते हैं। वहीं अगर आपका रंग ज्यादा डार्क है तो आप अपने लिए ब्राउन, रेड, पर्पल कलर को चुन सकती हैं। इसके अलावा पेस्टल शेड्स जैसे लाइट पर्पल, लाइट पिंक, लैवेंडर और आइवरी कलर्स को भी आप चुन सकती हैं।

क्या है लिपस्टिक लगाने का सही तरीका ?

55 1
Lipstic Shades

स्किन टोन के मुताबिक सही शेड चुनने के बाद सबसे पहले लिपबाम को लेकर होठों पर अच्छी तरह लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद हल्का सा प्राइमर या फाउंडेशन लगाएं ताकि आपकी लिपस्टिक होठों पर देर तक टिकी रहें। लिपस्टिक से मैच करती हुए लिप लाइनर से होंठों पर अच्छा सा शेप दें। फिर ब्रश की मदद से लिप्सटिक को होठों पर अप्लाई करें। सही से लगाने के लिए आप अपनी उंगलियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

संबंधित खबरें…

August 2022 Vrat Tyohar List: अगस्त में पड़ रहे हैं ये व्रत-त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

Marriage Life Tips: अगर आप भी बनने वाली हैं दुल्हन तो जानें कुछ खास टिप्स, मैरिड लाईफ में आएंगी काम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here