वास्तु का मनुष्य के जीवन से गहरा रिस्ता है। इस का प्रभाव भी गहरा ही पड़ता है। घर खरीदने से लेकर घर में रखी वस्तुओं को सुसज्जित करने तक में सही दिशा का चुनाव बहुत ही प्रभावशाली होता है। किसी भी वस्तु का सकारात्मक प्रभाव पड़ना है या नकारात्मक प्रभाव होना है यह बात उसकी सही दिशा के चुनाव पर टिकी होती है।

अगर आप गलत दिशा में घर से जुड़ी कोई भी चीज रखते हैं तो आप को भारी परिणाम का भुगतान करना पड़ेगा। घर में मौजूद छोटा सा छोटा सामान आपको सही दिशा में रखना चाहिए। कूड़ेदान को सही दिशा में रखना बेहद आवश्यक हैं। वास्तु के आनुसार यदि आप घर में कुड़ादन सही दिशा में नहीं रखते हैं तो आपको 3 बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं।

Nokri ka


नहीं मिलती नौकरी

वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा में कूड़ादान रखने से नौकरी के अवसर प्राप्त नहीं होते हैं। आपके हाथों में अवसर आता है लेकिन वह आपको मिल नहीं पाता। इससे आपमें मानसिक तनाव भी बना रहता है।

फंस जाता है धन
अगर आपने उत्तर दिशा में कूड़ादान रखा है तो यही कारण है जो आपका पैसा फंसा हुआ है। आपको कूड़ेदान की दिशा बदलनी होगी। वैसे कुड़ादान सही दिशा में न रखा हो तो इससे दूसरों से आपके संबंध भी बिगड़ जाते हैं।

करियर में रुकावट
यदि आप उत्तर दिशा में कूड़ादान रखते हैं तो उसे तुरंत ही वहां से हटा लें क्योंकि यह आपके करियर में रुकावट ला सकता है। इससे आपको धन हानि भी हो सकती है। ऐसा होने से आपके हाथों से अच्छे करियल के अवसर भी निकल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here