Sagar Dhankhar की हत्या मामले में Delhi Police ने दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, सागर बन रहा था Sushil Kumar के लिए खतरा

0
498
Sagar Dhankad Hatyakand
Sagar Dhankad Hatyakand

Murder Charge on Sushil Kumar: Delhi Police ने Sagar Dhankhar की हत्या के मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्‍ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में सुशील कुमार के साथ राहुल को भी आरोपी बनाया है। पुलिस को दिए अपने बयान में राहुल ने कहा है कि मैं, सुशील और एक अन्य जब स्‍टेडियम पहुंचे तो हमने देखा कि वहां पर कुछ कोच और पहलवान मौजूद हैं और उसी वक्‍त कुछ कुत्ते भौंकने लगे। सुशील उस समय बेहद गुस्‍से में था और उसने उन कुत्‍तों पर गोलियां चला दीं।

Sushil Kumar
Court rejects bail plea of accused Sushil Kumar in Sagar Dhankhar murder case

इसके बाद स्टेडियम में मौजूद एथलीटों को बंदूक की नोंक पर धमकाकर स्टेडियम छोड़कर जाने को कहा गया। इस पर विकास नाम के एक रेसलर ने सुशील कुमार से पूछा कि पहलवान जी क्‍या हुआ? इसके बाद सुशील ने विकास पर हमला करते हुए उसका फोन छीनकर उसके पीछे भागा। पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक, सुशील कुमार ने कहा था कि इसे बेरहमी से पीटो और जिंदा नहीं छोड़ना।

Sushil Kumar
Sushil Kumar

पुलिस ने चार्जशीट में प्रवीण को भी आरोपित बनाया है। हत्‍या समेत अन्‍य जघन्‍य अपराधों में शामिल रहे प्रवीण ने बताया, ”सुशील घटना के वक्त लाठी से मारते हुए कह रहा था कि इस एरिया का गुंडा मैं हूं। तू कैसे मेरे फ्लैट पर कब्‍जा कर सकता है।”

सागर धनखड़ Sushil Kumar के लिए खतरा बन रहा था

सुशील के बॉडीगार्ड अनिल धीमान ने बताया हमने उन्‍हें लाठी, डंडे, हॉकी स्टिक और बेसबॉल बैट से पीटा। हम सागर और जयभगवान को मारना चाहते थे क्‍योंकि सुशील ने हमसे ऐसा ही करने को कहा था। सुशील को शक था कि सागर और जयभगवान उसके खिलाफ काम कर रहे हैं। वो दोनों सुशील के बारे में जानकारी भी जुटा रहे थे। साथ ही वो सुशील के लिए खतरा भी पैदा कर रहे थे इसलिए वह उन्‍हें मारना चाहता था।

सुशील के बॉडीगार्ड और अन्‍य आरोपितों के बयानों के आधार पर चार्जशीट

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने Sagar Dhankhar की हत्या के मामले में सुशील के खिलाफ जो सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है वह सुशील के बॉडीगार्ड अनिल धीमान और अन्‍य आरोपितों के बयानों के आधार पर तैयार की गई है। अनिल धीमान ने पिछले साल 5 मई को छत्रसाल स्टेडियम में हुई घटना पर पुलिस को दिए स्‍टेटमेंट में बताया था कि वह 2019 से सुशील कुमार के साथ काम कर रहा था। वो सुशील के प्राइवेट और ऑफिशियल दोनों काम देखता था। धीमान ने बताया कि 4-5 मई 2021 की दरम्‍यानी रात को भी वो सुशील के साथ था। उस दिन सुशील ने कई लोगों को बास्‍केटबॉल ग्राउंड पर यह कहते हुए बुलाया था कि उसे ‘कुछ लोगों को सबक सिखाना है’

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here