आतंकवादी हमेशा से ही भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मौके की तलाश में रहते हैं। एक बार फिर भारत में बड़ा हादसा होने के सकेंत मिले हैं। बताया जा रहा है कि इस बार आतंकी भारत के बड़े-बड़े एयरपोर्टों को निशाना बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इस आतंकी गतिविधियों के चलते देश के बड़े एयरपोर्ट मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। तीनों ही एयरपोर्ट पर विमान को हाईजैक करने की आशंका है।

इन तीनों एयरपोर्ट को हाईजैक करने की खबर से सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। इस खबर के साथ ही सुरक्षा तंत्र सक्रिय हो गया है। हम आपको बता दें कि यह एक महिला ने पुलिस को ई-मेल के जरिए इस बात की जानकारी दी थी कि उसने रेस्त्रां में करीबन 6 लोगों को तीनों एयरपोर्ट पर विमान को हाईजैक करने की योजना बनाते हुए सुना था। महिला ने बताया कि वह लोग पहले मुंबई फिर चेन्नई और बाद में हैदराबाद एयरपोर्ट को हाईजैक करने की बात कर रहे थे। साथ ही महिला ने बताया कि कुल 23 लोगों की टीम इन तीनों एयरपोर्ट पर विमान को हाईजैक करने की योजना में हैं। संदिग्धों की चर्चा में इस घटना को अंजाम देने के लिए आज रविवार का दिन तय हुआ था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने सीआईएसएफ को अलर्ट किया जो देश भर में एयरपोर्ट सुरक्षा का कार्यभार देखते हैं। महिला द्वारा यह खबर मिलने के बाद यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के इंतजाम को बढ़ा दिया गया है। एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर भी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

सुरक्षा को लेकर सीआईएसएफ के महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि इन तीनों एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों ने भी पुलिस और अन्य बलों के साथ मिलकर यात्रियों के लिए सुरक्षा चक्र को बढ़ा दिया है। सुरक्षा के अन्य इंतजाम के बारे में बताते हुए सिंह ने बताया कि कई सुरक्षा उपायों को लागू भी किया जा चुका है। गश्त बढ़ाने और यात्रियों में भगदड़ न हो इसके लिए नियंत्रण व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है। तैनात सुरक्षा कर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here