दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पुलकित बाबा उर्फ पुलकित मिश्रा नाम के शख्‍स को गिरफ्तार किया है। पीएमओ की ओर से क्राइम ब्रांच को शिकायत दी गई थी कि पुलकित महाराज नाम से एक शख्‍स प्रधानमंत्री के नाम पर वीआईपी ट्रीटमेंट ले रहा है। उसके बाद क्राइम ब्रांच ने पुलकित बाबा को धर दबोचा। बताया जा रहा है कि यह बाबा गाजियाबाद का रहने वाला है। इसने खुद के फर्जी कागजात बना रखे थे। खुद को कथक डांसर भी बताता था। इसके साथ ही राष्‍ट्रपति से सम्‍मानित होने और प्रधानमंत्री से अपनी नजदीकी का दावा भी करता था। अगस्‍त में ही पीएमओ में तैनात असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर ने इस बाबा की शिकायत दिल्‍ली पुलिस को दी थी। उसके बाद मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया।

बता दें, की कुछ दिन पहले ही सीतापुर के डीएम को एक शख्स ने पत्र लिखकर पुलकित के लिए रहने और सुरक्षा का इंतजाम करने के लिये कहा था। उस शख्स ने खुद को कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताया था। यह बाबा कई राज्‍यों में वीवीआईपी सुरक्षा मांगता था। इस बाबा ने कई बड़े नेताओं के साथ फोटो भी लगाए हुए थे। फिलहाल क्राइम ब्रांच जांच कर रही है कि इसने ये फोटो काट-छांट कर बनाए थे या खींचे गए फोटो का नाजायज फायदा उठा रहा था।

पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसे पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह इससे पहले कुछ अन्य राज्यों में भी इसी तरह से वीआईपी की तरफ सुविधाओं का लाभ उठा चुके हैं। पुलिस उन राज्यों से भी जानकारी जुटा रही है। एक सवाल के जवाब में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस बारे में उन्हें पीएमओ से कोई शिकायत नहीं मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here