पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों की 3 मार्च को होने वाली फांसी को रोकने से इनकार कर दिया है। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट से क्यूरेटिव पिटिशन खारिज होने के बाद दोषी पवन ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल की है। अक्षय और पवन ने डेथ वॉरंट पर रोक लगाने की अपील की थी।

इस बीच, दोषी पवन के वकील एपी सिंह ने कोर्ट में एक नई अर्जी लगाते हुए कहा है कि इस केस में कुछ नई चीजें हुई हैं और पवन ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई है। कोर्ट इस मामले पर कुछ देर में सुनवाई करेगा।

दिल्ली की कोर्ट से फांसी पर रोक वाली याचिका खारिज होने के बाद निर्भया की मां ने कहा, आज इनकी अपील खारिज़ हो गई कल मुज़रिमों को फांसी होगी। हमें अपनी न्याय व्यवस्था पर पहले भी भरोसा था आज भी है। बीच में ऐसी परिस्थितियां आईं जब हम परेशान हुए पर हमारा विश्वास न तब खत्म हुआ था न आज।

दोषियों के वकील एपी सिंह ने यह याचिका दाखिल की थी कि डेथ वॉरंट को रोका जाए। लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया को दोषियों की याचिका खारिज कर दी है। दोषी अक्षय और पवन की तरफ से याचिका दाखिल करने वाले वकील एपी सिंह ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास दाखिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here