देश की राजधानी दिल्ली में लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं ये तो हर कोई जानता ही है, निर्भया रेप केस को लोग भूलते भी नहीं कि आए दिन दिल्ली से किसी-न-किसी लड़की के साथ रेप की घटनाएं सामने आती रहती है। ताजा मामला दिल्ली के आईटीओ मेट्रो स्टेशन का है, जहां से एक लड़की द्वारा छेड़छाड़ का विरोध करने पर मारपीट करने की घटना सामने आई है।

ये घटना सोमवार रात करीब 9 बजे की है। एक युवक लड़की का पीछा करते हुए मेट्रो स्टेशन तक पहुंचा। लड़की सीढ़ियां उतर कर स्टेशन के अंदर जा रही थी, उसी दौरान युवक ने लड़की से छेड़खानी और मारपीट की और स्टेशन से बाहर भाग गया। लड़की ने अंदर पहुंचकर सीआईएसएफ और मेट्रो स्टाफ को इस घटना की खबर दी। इस बीच सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जब CCTV फुटेज की पड़ताल की। पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज किया और फुटेज अपने कब्जे में ली। मेट्रो पुलिस ने अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि पीड़ित लड़की जर्नलिस्ट है। वो आईटीओ के पास स्थित अपने ऑफिस से घर जाने के लिए निकलकर पैदल चलते हुए आईटीओ मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 1 से अंदर जा रही थी।

सीआईएसएफ ने बताया कि इस घटना से कुछ देर पहले ही एक अन्य लड़की को इसी मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों पर किसी मनचले ने छेड़ा था, लेकिन वह सिर्फ सीआईएसएफ को इसकी सूचना देकर चली गई और उसने कोई पुलिस कंप्लेंट दर्ज नहीं की।

वहीं पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम अखिलेश है और उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। आरोपी से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली है कि वह इसी जगह दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे चुका है। आरोपी घटना के दौरान नशे में धुत था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here