उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की मौजूदगी में एक बार फिर राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठा और जमकर बयान-बाजी हुई। योगी के मुख्यमंत्री पद संभालनें के बाद से ही लगातार राम मंदिर का मुद्दा सुर्खियों में रहा है। गौरतलब है कि दिगंबर अखाड़ा के अध्यक्ष महंत सुरेश दास का ऐसा बयान सामने आया जिसने नए सवाल खड़े कर दिए है।

महंत सुरेश दास ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण ही यूपी का विकास है। एक महंत तौर पर उनका यह बयान तो समझ में आ जाता है, लेकिन बतौर राजनैतिज्ञ अगर इस बयान पर विचार किया जाए तो राम मंदिर और यूपी के विकास के बीच जुड़ाव समझ नहीं आता। सुरेश दास ने यह भी कहा कि ‘राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का निर्माण होगा, महंत सुरेश दास ने सीएम योगी की उपस्थिति में इस बात पर भी जोर दिया कि अयोध्या में मस्जिद नहीं, राम मंदिर बनेगा’।

महंत दास ने ‘योगीराज बाबा गम्भीरनाथ’ की 100वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के सामने अपने सम्बोधन के दौरान यह सब बातें कही। भाजपा के नाम पर हिन्दुत्व का दम उनके भाषण के हर शब्द में दिखा। महंत दास ने कहा कि इस समय केन्द्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है, साथ ही वर्ष 2018 में राज्यसभा में भाजपा को पूरी तरह से बहुमत प्राप्त हो जाएगा, इससे राम मंदिर के लिए कानून बनाने में आसानी होगी। इसके बावजूद अगर मुस्लिम समुदाय बातचीत का रास्ता अपनाकर इस मामले को सुलझाना चाहेगा, तो ज्यादा अच्छा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here