EARTHQUAKE: पाकिस्तान में आया 5.8 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली-एनसीआर में झटके हुए महसूस…

0
3

EARTHQUAKE IN DELHI-NCR: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। आज यानी बुधवार (11 सितंबर) को पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया है, जिसके झटके दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में महसूस किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस्लामाबाद से लेकर लाहौर तक इस भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप का केंद्र पाकिस्तान के करोर से 25 किमी दक्षिण-पश्चिम में था जबकि इसकी गहराई 33 किमी थी। हालांकि, कहीं भी अभी तक बड़े जानमाल की हानि की खबर सामने नहीं आई है।

उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्के झटके हुए महसूस

पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता वाले भूकंप के हल्के झटके जम्मू-कश्मीर, ऊतर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के कई इलाकों में महसूस किए गए।

इसके अलावा, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में आए इस भूकंप के झटके अफगानिस्तान तक भी महसूस किए गए।

दो हफ्तों में दूसरी बार हिला Delhi-NCR

ऐसा नहीं है कि दिल्ली-एनसीआर में काफी लंबे समय बाद भूकंप के झटके महसूस हुए हैं, पिछले दो हफ्तों में ऐसा दूसरी बार है जब दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हों। बता दें कि पिछले महीने, 29 अगस्त को अफगानिस्तान में 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था। इस भूकंप की गहराई रिक्टर स्केल पर 255 किलोमीटर की मापी गई थी।

भूकंप को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा वीडियोज और तस्वीरें पोस्ट किए जा रहे हैं। ऐसे ही एक एक्स (पूर्व ट्विटर) यूजर डॉ विजेंद्र सिंह ने पंखे की हिलती हुई वीडियो शेयर की है।

यह भी पढ़ें:

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में आज झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Traffic Advisory: पांडव नगर फ्लाईओवर पर यातायात 7 दिनों तक बंद रहेगा: दिल्ली पुलिस

Taiwan Earthquake: ताइवान में आया 7.4 तीव्रता का भूकंप, प्रशासन ने जारी की सुनामी की चेतावनी