लंदन में तिरंगे के अपमान के बाद भारी विरोध, दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर सिख संगठन ने किया प्रदर्शन

जानिये क्‍या है लंदन में तिरंगे का अपमान का पूरा मामला?

0
122
British High Commission In India
British High Commission In India

British High Commission In India: लंदन में स्थिति भारतीय उच्चायोग के सामने बीते रविवार को खालिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने केवल प्रदर्शन ही नहीं किया बल्कि भारतीय झंडा तिरंगे का अपमान भी किया। हालांकि, मौके पर मौजूद दूतावास के अधिकारियों ने तिरंगे को खालिस्तान समर्थकों से ले लिया था। अब इसके खिलाफ भारत में सिख संगठनों ने आज दिल्ली स्थिति ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि वे इस तरह भारत और तिरंगे का अपमान बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं कर सकते हैं।

British High Commission In India
British High Commission In India

British High Commission In India: तिरंगा लेकर ब्रिटिश हाई कमीशन के सामने पहुंचे लोग

सोमवार को दिल्ली स्थिति ब्रिटिश उच्चायोग के सामने सिख समुदाय के लोग अपने हाथों में तिरंगा लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे। उन्होंने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तान समर्थकों के द्वारा किए गए तिरंगे के अपमान के खिलाफ आज विरोध जताया। वे अपने हाथों में तख्तियां भी लिए हुए थे जिसपर लिखा गया था “भारत हमारा स्वाभिमान है।” वहीं, मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने ब्रिटिश उच्चायोग के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटा दिया। प्रदर्शन के बाद से ब्रिटिश उच्चायोग की सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है।

जानिये क्‍या है लंदन में तिरंगे का अपमान का पूरा मामला?
यूके में खालिस्तान समर्थकों के एक समूह ने रविवार को भारतीय उच्चायोग के बाहर अलगाववादी नेता अमृतपाल के झंडे और पोस्टर के साथ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अमृतपाल सिंह की तस्वीर वाले पोस्टर में फ्री अमृतपाल सिंह, वी वॉन्ट जस्टिस, वी स्टैंड विद अमृतपाल सिंह लिखा गया।
खालिस्तान समर्थकों ने इस पूरे मसले पर जमकर हंगामा किया। भारतीय उच्चायुक्त के बाहर प्रदर्शन करते हुए वे उग्र हो गए थे। इस दौरान जारी वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे लंदन में भारतीय उच्चायोग से तिरंगे को निकाल वहां पर खालिस्‍तानी झंडे को लगा दिया गया था।

इसक घटना के बाद भारत ने कड़ा जवाब दिया है और दिल्ली में ब्रिटिश अधिकारी को तलब भी किया है। वहीं, सोमवार को भारत सरकार ने उपद्रवियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए लंदन में भारतीय उच्चायोग पर पहले से भी बड़ा तिरंगा लगाया।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi पर दिए गए बयान को लेकर SC का आदेश, पवन खेड़ा के खिलाफ दर्ज सभी मामले लखनऊ ट्रांसफर

विधानसभा पहुंचा पटना जंक्शन पर पोर्न चलने का मामला, FIR दर्ज कर आरपीएफ ने शुरू की जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here