फेसबुक डेटा स्कैंडल इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। फेसबुक-कैम्ब्रिज एनालिटिकल स्कैंडल पर बढ़ते विवाद के बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक आइडिया सबके सामने रखा है। महिंद्रा ने भारतीय युवाओं के लिए अपने ट्विटर पर एक महत्वपूर्ण संदेश लिखा है महिंद्रा ने ऐसे किसी इंडियन स्टार्टअप को आमंत्रित किया है जो देश की अपनी सोशल नेटवर्किंग कंपनी बना सकते हैं। महिंद्रा ने ट्विटर के जरिए पूछा है कि कि क्या यह सही समय नहीं है जब एक वैकल्पिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म खड़ा करना चाहिए।
62 साल के महिंद्रा ने ट्वीट में आगे लिखा है कि, ये कंपनी बड़े पैमाने पर अपनाई जाए और पेशेवर तरीके से प्रबंधित हो। हमें अपनी खुद की सोशल नेटवर्किंग कंपनी बनानी चाहिए जो कि पूरी तरह से अपनी हो और प्रोफेशनली मैनेज हो और स्वेच्छा से रेग्युलेट हो। साथ ही महिंद्रा ऐसी कंपनी के लिए पूंजी लगाने के लिए भी तैयार हैं।
Beginning to wonder if it’s time to consider having our own social networking company that is very widely owned&professionally managed&willingly regulated.Any relevant Indian start-ups out there?If any young teams have such plans I’d like to see if I can assist with seed capital pic.twitter.com/nBSkQk0hCp
— anand mahindra (@anandmahindra) March 26, 2018
उन्होंने लिखा कि क्या कोई उपयुक्त इंडियन स्टार्ट-अप्स है? अगर किसी यंग टीम का ऐसा कोई प्लान है तो मैं यह देखना चाहता हूं। मैं सीड कैपिटल के साथ उसे असिस्ट कर सकता हूं।
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फेसबुक के यूजर्स के डाटा का गलत तरीके से इस्तेमाल होने के बाद कंपनी के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने सभी से माफी मागने के बाद 26 मार्च को एक बार फिर माफी मांगी है। जकरबर्ग ने ब्रिटेन के सभी अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन निकाल अपनी गलती स्वीकार की है।
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जकरबर्ग ने विज्ञापन में लिखा है कि आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी हैं, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं। ब्रिटेन के अलावा कई अमेरिकी अखबारों में भी जकरबर्ग का माफीनामा छपा है।