Parliament Winter Session: प्रियंका चतुर्वेदी सहित Congress, TMC और Shiv Sena के 12 सांसद राज्यसभा से निलंबित

0
284
Parliament
Parliament

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। हंगामों की वजह से सोमवार को 12 सांसदों को पूरे सत्र से निलंबित कर दिया गया। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनके नाम हैं,एलाराम करीम – सीपीएम, फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह – कांग्रेस (Congress), बिनॉय विश्वम – सीपीआई (CPI) डोला सेन और शांता छेत्री – टीएमसी, प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) और अनिल देसाई।

संसद ने कृषि कानून वापसी विधेयक किया पारित

शीतकालीन सत्र के पहले दिन कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद, नारेबाजी के चलते लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा में भी जमकर हंगामा देखने को मिला। हालांकि राज्यसभा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही बाधित हुई।

सरकार सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार: PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है। पीएम ने कहा, “सरकार या सरकार की नीतियों के खिलाफ जो भी आवाज उठाई जाती है – संसद की गरिमा और अध्यक्ष की कुर्सी को बरकरार रखा जाना चाहिए।”

शीतकालीन सत्र में, सरकार द्वारा 37 विधेयक पेश किए जाने की उम्मीद है। कृषि कानून वापसी विधेयक को पहले दिन लोकसभा में पेश करने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया गया था।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर Harbhajan Singh ने दी Ashwin को बधाई, कपिल देव का रिकॉर्ड भी ज्यादा दूर नहीं

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- संघ एक सैन्य संगठन नहीं बल्कि एक परिवार है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here