Skin Care Tips in Summers: गर्मियों के मौसम में इन टिप्‍स से रखें अपनी त्‍वचा का ख्‍याल, कूल फील के साथ दमक उठेगा तन

Skin Care Tips in Summers: गर्मी के मौसम में प्री रेडिकल और सन एक्‍सपोजर आपकी त्‍वचा को खराब करती है।ऐसे में कोशिश करें कि अपने घर के अंदर मौजूद उत्‍पादों से ही अपनी त्‍वचा को निखारने की कोशिश करें।

0
61
Skin Care Tips in Summers in news
Skin Care Tips in Summers

Skin Care Tips in Summers: गर्मी के मौसम में टैनिंग की समस्‍या आम है।ऐसे में बेहद जरूरी है कि अपनी त्‍वचा का ध्‍यान दें। बस जरूरत है कि समय रहते इसे त्‍वचा की कद्र करने की।ब्‍यूटी एक्‍सपर्ट का कहना है कि स्‍किन की केयर और मॉइश्‍चराइज करना बहुत जरूरी होता है।क्‍योंकि कॉलेजन की कमी की वजह से ही त्‍वचा लटक जाती है। हालांकि बाजार में कई प्रकार के स्‍किन केयर प्रोडक्‍ट मौजूद हैं, लेकिन बेहतर यही है कि आप अपने घर पर मौजूद प्रोडक्‍ट से अपनी त्‍वचा का ध्‍यान रखें?

Skin Care 5 min

Skin Care Tips in Summers: घर के अंदर मौजूद उत्‍पादों से निखारें खुद को

Skin Care Tips in Summers: गर्मी के मौसम में प्री रेडिकल और सन एक्‍सपोजर आपकी त्‍वचा को खराब करती है।ऐसे में कोशिश करें कि अपने घर के अंदर मौजूद उत्‍पादों से ही अपनी त्‍वचा को निखारने की कोशिश करें। आइए जानते हैं कि कौन से उत्‍पादों के इस्‍तेमाल से आप अपनी त्‍वचा को निखार सकते हैं।

Skin Care Tips in Summers: इन चीजों से अपनी त्‍वचा को दें नया रूप

दही – स्‍वाद में निराली होने के साथ पेट के लिए बेहतर होती हे। इसे आप मॉइश्‍चराइजर के तौर पर प्रयोग कर सकते हैं।दही में लैक्‍टिक एसिड मौजूद होता है। जो आपकी त्‍वचा में रोमछिद्रों को बंद करके नमी को अच्‍छी तरह से लॉक करने का काम करता है।इसका नतीजा होता है, दमकती, निखार और साफ त्‍वचा।

नींबू- टैनिंग हटाने में नींबू सबसे बेहतर काम करता है। यह कॉलेजन के स्‍तर को भी ठीक करता है। नींबू में मौजूद विटामिन-सी कॉलेजन के उत्‍पादन को बढ़ाता है।जिससे त्‍वचा की लचक भी बढ़ती है।

कॉफी- कॉफी का स्‍वाद लेने के साथ ही एक बार उसे त्‍वचा पर इस्‍तेमाल करना शुरू कीजिये।आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।कॉफी पैक और स्‍क्रब आपके बहुत काम आएगा।इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट आपकी त्‍वचा की उम्र बढ़ाने की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं।स्‍क्रब के रूप में इस्‍तेमाल करने पर यह डेड स्‍किन भी निकालता है।

खीरा- इस मौसम में खीरा आपको बेदाग रखने के साथ ही ठंडक भी देगा।खीरे को एक अच्‍छा प्राकृतिक टोनर माना जाता है। ऐसे में ये बिना दुष्‍प्रभाव या एलर्जी त्‍वचा में नई जान डालता है।

डिस्‍क्‍लेमर- इन आर्टिकल में दी गई जानकारियां स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों से बातचीत के आधार पर लीं गईं हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here