High Heels पहनने में होती है दिक्कत, इन टिप्‍स की मदद से जानिए कैसे कैरी कर सकतीं हैं हील्‍स

0
117
High Heels Wearing Tips
High Heels Wearing Tips

High Heels Wearing Tips: ज्यादातर महिलाओं को हाई हील्स पहनना पसंद होता है। आपकी पर्सनालिटी से लेकर ट्रेडिंग फैशन तक हाई हील्स हमेश डिमांड में रहती हैं। हाई हील्स महिलाओं के लिए काफी खास होती है। चाहे कोई पार्टी हो या शादी फंक्शन लड़कियां हील्स का साथ नहीं छोड़ती हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि हील्स अपकी सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ कष्ट भी देती है। ऐसे में यह लेख आपकी मदद कर सकता है। आज हम बात करेंगे ऐसी कुछ टिप्स की जिसकी मदद से आप हाई हील्स को आसानी से पहन सकती हैं।

High Heels Wearing Tips
High Heels Wearing Tips

High Heels Wearing Tips: क्यों नहीं पहन पाती लड़कियां हाई हील्स

कई महिलाओं या लड़कियों को हाई हील्स पहनने की आदत नहीं होती है। आजकल के फैशन के चलते स्पेशल ओकेजन पर हाई हील्स पहनने का मन बना लेती हैं। जिसकी वजह से उनके पैरों में दर्द और खिचाव महसूस होने लगता है। इसकी वजह से वह हाई हील्स पहनने में हिचकिचाती हैं। किसी खास अवसर पर ग्लैमरस दिखने का मौका ना छूटे इसके लिए जरूरी है कि हील्स पहनने की आदत पड़ जाए।

High Heels Wearing Tips: साइज पर ध्यान देना नहीं है जरूरी

हाई हील्स को खरीदते वक्त यह याद रखें कि यह आपके साइज और कम्फर्ट के हिसाब से आपको फिट आए। इसे खरीदते समय किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अक्सर जल्दबाजी में हम कम्फर्ट खो देते हैं जिसकी वजह से हमें बाद में दिक्कत होती है। जब भी शॉपिंग पर जाएं तो अच्छी तरह से हील्स का साइज चेक करें और पहनकर देख लें। कम्फर्ट के लिए बेहतर होगा कि आप अच्छे ब्रांड की हील्स खरीदें।

High Heels Wearing Tips
High Heels Wearing Tips

High Heels Wearing Tips: धीरे-धीरे डालें हील्स की आदत

एकदम से हील्स पहनना आपके लिए मुश्किल का कारण बन सकता है। इससे कॉन्पीडेंस में भी कमी आती है। इसीलिए बेहतर होगा की आप हाई हील्स पहनने की आदत धीरे-धीरे डालना शुरू कर दें। इसे पहन कर अच्छे से प्रैक्टिस कर लें। जिसके बाद आप हाई हील्स पहन कर कहीं भी बाहर जा सकती हैं।

High Heels Wearing Tips: इस तरह की हील से करें शुरुआत

हाई हील्स सीधे पहनना काफी मुश्किल और जोखिम भरा हो सकता है। इसीलिए जरूरी है कि इसकी आदत पड़ जाए। सबसे पहले ब्लॉक हील्स पहने ताकि हाई हील्स पहनने में आप कम्फर्ट महसूस करेंगी।

High Heels Wearing Tips
High Heels Wearing Tips

High Heels Wearing Tips: कितने इंज तक की हील्स करें कैरी

एकदम से हाई हील्स पहनने के बजाय आप शुरुआत में 2 से 3 इंच की हील्स पहनकर ट्राई करें। जब आप हील्स में कंफर्ट हो जाएं तब आप पेंसिल हील्स या 4 से 5 इंच की हील्स पहनने की कोशिश कर सकती हैं।

संबंधित खबरें…

31 मई को ही क्यों मनाया जाता है World No Tobacco Day?, जानें इससे जुड़ा दिलचस्प इतिहास, महत्व और थीम

गाय-भैंस का दूध पीकर हो गए हैं बोर तो जरूर आजमाएं इन फ्लेवर्स के Milk, सेहत और स्वाद में नहीं होगी कमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here