Covid-19: Uttar Pradesh में सशर्त Wedding Ceremony में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति

0
960
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

Covid-19: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर धीरे-धीरे नियंत्रण पाने के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार अब सभी जगहों पर स्थिति सामान्य करने के प्रयास में लगी है। दूसरी लहर पर नियंत्रण के बाद धीरे-धीरे बंदिशें कम करने के क्रम में अब सरकार ने शादी समारोह (Wedding Ceremony) में 100 लोगों के शामिल होने की सशर्त नोटिस जारी कर दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के छूट देने के निर्देश के बाद रविवार को गृह विभाग ने इसका आदेश भी जारी कर दिया। सरकार के नए आदेश के क्रम में अब शादी तथा अन्य शुभ कार्य के समारोह के लिए अधिकतम व्यक्तियों की संख्या 100 कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-APN Live Updates: योगी सरकार के चार साल, CM ने कहा-“आत्मनिर्भर बन रहा है उत्तर प्रदेश”

uttar pradesh Khabar

यूपी में कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब घट रहा है। अब तक प्रदेश के 35 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। वहीं, रविवार सुबह कोरोना के सिर्फ पांच मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं, ताकि किसी मरीज को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी न हो।

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अस्पतालों में 555 ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम चल रहा है। इसमें 400 प्लांट शुरू हो गए हैं। इनके संचालन के लिए आईटीआई पास कर्मी तैनात किए जा रहे हैं। वहीं, 56 हजार से अधिक आइसोलेशन बेड, 18 हजार आईसीयू बेड, 6700 पीकू-नीकू बेड तैयार हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here