होम कोरोना ने छीनी थीं तीन ज़िंदगियाँ , अब गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड ने...

कोरोना ने छीनी थीं तीन ज़िंदगियाँ , अब गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड ने दिया ” पुनर्जन्म “

ग़ाज़ियाबाद :  ग़ाज़ियाबाद के एक परिवार के लिए मई में कोरोना कहर बनकर आया था| 45 वर्षीय मेडिकल स्टोर संचालक और उनके माता पिता की कोरोना से मृत्यु के बाद आरती ( परिवर्तित नाम ) ने जीने की उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंज़ूर था| शादी के 15 साल और पति की मौत के बाद सरोगेसी से जन्मे बच्चे से महिला को ज़िन्दगी जीने की दूसरी राह दी है| महिला का कहना है उनके पति का बेटे के रूप में  ” पुनर्जन्म” हुआ है।

रवि शर्मा ( परिवर्तित नाम ) की इंदिरापुरम में मेडिकल स्टोर की दूकान है। शादी के 15 साल बाद भी रवि और उसकी पत्नी के कोई बच्चा नहीं हुआ था| किसी करीबी ने रवि को इंदिरापुरम स्थित गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड के बारे में जानकारी दी। रवि और उसकी पत्नी  ने गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड को संपर्क किया।

डॉक्टर  गुंजन गुप्ता गोविल से परामर्श के बाद रवि और उसकी पत्नी ने सरोगेसी से बच्चे का विकल्प चुना था | अनुबंध के तहत दम्पति की सहमति से सरोगेट में  एम्ब्र्यो ट्रांसफर भी हो गया। इसी बीच रवि और उसके परिवार का गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड की टीम से संपर्क टूट गया| टीम ने परिवार से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन सभी नंबर स्विच ऑफ आये। जब चार दिन तक सभी नंबर स्विच ऑफ मिले तो गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड की टीम रवि के घर पहुंची| घर पहुंचने पर पता चला कि रवि, उसके पिता, माता और पत्नी सभी कोरोना से पीड़ित हैं और अस्पताल में हैं।

सरोगेट के प्रेग्नेंट होने से बहुत खुश थे मृतक : सरोगेट के प्रेग्नेंट होने की सूचना रवि और उसके परिवार को अस्पताल के आईसीयू में दे दी गयी थी, डॉक्टर गुंजन गुप्ता ने बताया कि कोरोना से जंग लड़ने के दौरान रवि को पूरा भरोसा था कि वह ठीक हो जायेंगे और एम्ब्र्यो ट्रांसफर सफल होने कि बाद वह सरोगेट को मिलकर आशीर्वाद भी देना चाहते थे, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंज़ूर था | आखिरकार रवि, उसके पिता और माता कोरोना से जंग हार गए। किसी तरह रवि की पत्नी कोरोना को मात दे पायीं।

रवि की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी ने जिंदगी जीने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन सरोगेट की कोख में पल रहे अपने बच्चे ने उन्हें जीने का मकसद दिया। सरोगेसी से बेटा होने की सूचना जब महिला को मिली, तो उन्हें ऐसा लगा जैसे पति का बेटे के रूप में “पुनर्जन्म” हुआ है। महिला का कहना है कि गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड ने उन्हें जीने का मकसद दिया है, इसके लिए वो और उनका बेटा हमेशा गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड के आभारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव ठाकरे की टीम, एकनाथ शिंदे समेत बागी विधायकों के निलंबन की मांग

Supreme Court: महाराष्ट्र में बड़े राजनीतिक फेरबदल के बाद गुरुवार को यह साफ हो गया कि महाराष्ट्र में अब एकनाथ शिंदे नए मुख्यमंत्री होंगे।

उद्धव ठाकरे पर Kangana Ranaut ने कसा तंज, कहा- ‘जब पाप बढ़ जाता है तो…’

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है. एक्ट्रेस ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शोयर किया है

Maharashtra Politics: सरकार जाते ही बढ़ी शिवसेना और NCP की मुश्किलें, ED के सवालों से घिरेंगे संजय राउत, शरद पवार को भी IT ने...

Maharashtra Politics: शिवसेना नेता संजय राउत को आज ईडी के सवालों का जवाब देना होगा।

Share Market: वीकली एक्‍सपायरी के दिन कारोबार में गिरावट, Sensex 511.79 अंक लुढ़का, NIFTY में 164.20 अंक की गिरावट

Share Market: शेयर बाजार में आज यानी शुक्रवार को गिरावट का रुख देखने को मिला।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here