राजकुमार हिरानी अपनी सुपर हिट फिल्मों के साथ पिक्चराईजेशन के लिए भी जाने जाते हैं। संजय दत्त यानि संजू को मुन्ना भाई के रुप में स्थापित करने के बाद अब वो रणवीर कपूर को संजू के रुप में स्थापित करने जा रहे हैं। क्योंकि बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का टीजर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। फिल्म का टीजर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छा गया है और ट्रेंड भी कर रहा है। संजू के टीजर के बारे में बात करें तो करीब एक मिनट 25 सेकेंड के इस टीजर में रणबीर ने संजय दत्त के यंग डेज से लेकर उनके पुणे के येरवडा जेल में से बाहर आते दिखाई दे रहे हैं। टीजर में संजय के अफेयर से लेकर उनके ज़िंदगी के हर पहलू को इसमें दिखाया जा रहा है।

रणबीर कपूर को देखकर पहचाना मुश्किल है कि वह संजय दत्त नहीं हैं। फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग को देखकर संजय दत्त आश्चर्य चकित हो गए हैं। विदेश में शूटिंग करने के कारण टीजर लॉन्च के वक्त संजय दत्त मौजूद नहीं थे, इसलिए संजय दत्त के साथ वीडियो चैट की गई। उनका कहना था कि मुझे तो अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि मेरी लाइफ पर पिक्चर बन रही है। मेरी इच्छा थी मैं भी वहां पर आप सभी के साथ होता, लेकिन मैं इस वक्त भारत से बाहर शूटिंग कर रहा हूं। मैंने फिल्म के कई सीन देखे, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह रणबीर है जो बिलकुल मेरे जैसा लग रहा है

बेटे की फिल्म का टीजर देखकर ऋषि कपूर ने भी अपना रिएक्शन दिया है। पिता के रुप में वे रणवीर की हर फिल्म की निंदा व प्रशंसा पहले भी करते रहे हैं। ऋषि ने सोशल मीडिया पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, ‘दिलचस्प’।

फिल्म में स्टारकास्ट की बात करें तो सोनम कपूर, दीया मिर्जा और मनीषा कोइराला नजर आएंगी। फिल्म में अनुष्का शर्मा भी जर्नलिस्ट की भूमिका में नजर आएंगी, तो वहीं सोनम कपूर संजय दत्त की गर्लफ्रेंड का रोल अदा करेंगी। अभिनेत्री मनीषा कोइराला संजय दत्त की मां नरगिस का रोल निभा रही हैं।  इससे जुड़ी एख दिलचस्प बात आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले संजय दत्त ने एक पार्टी में रणबीर कपूर को काफी बेइज्जत किया था।

दरअसल, 2016 के अंत में जब रणबीर को इस फिल्म के लिए संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए कास्ट किया गया था तो उस वक्त संजय दत्त ने रणबीर कपूर को काफी बेइज्जत किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में संजय दत्त ने एक प्राइवेट पार्टी में रणबीर को कहा था कि, ‘मुझे समझ नहीं आता कि उन्होंने तुम्हें क्यों कास्ट किया’। इस पार्टी में राजकुमार हिरानी, डेविड धवन और कई दूसरे सितारे भी मौजूद थे। हालांकि, इसके बाद भी रणबीर कपूर ने इस फिल्म में काम किया और खुद को हूबहू उनकी तरह ढाल भी लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here