बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार इंडस्ट्री के उन अभिनेताओं में से हैं जो कि रील लाइफ के ही नहीं बल्कि रियल लाइफ के भी हीरो माने जाते हैं। हाल ही में इस रियल लाइफ हीरो ने लोगों के साथ बचपन में खुद के साथ घटी रियल घटना को शेयर किया। अक्षय की जिंदगी का एक हिस्सा वह भी है जब उन्हें सेक्सुअल एब्यूज का शिकार होना पड़ा था। दरअसल, ह्यूमन ट्रैफिंग पर आयोजित एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए अक्षय ने बताया कि वह बचपन में सेक्शुअल एब्यूज का शिकार हो चुके हैं।

इस इवेंट में अक्षय चाइल्ड एब्यूज और माँ-बाप और बच्चों के बीच इसको लेकर बातचीत पर अपनी बात रख रहे थे। इसी दौरान अक्षय ने बताया कि जब वो बच्चे थे तब एक लिफ्टमैन ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। इसकी जानकारी अक्षय अपने माता-पिता को इसलिए दे पाए थे क्योंकि वह अपने माता-पिता से खुल कर बात कर सकते थे। इस घटना के कुछ वक्त बाद पता चला कि वह आदमी ऐसे ही और भी कई केस में पकड़ा गया।

सेक्सुअल एब्यूज पर बात करते हुए अक्षय ने कहा कि आजकल ऐसे कई सारे केस होते हैं जहां बच्चे खुलकर अपने माता पिता से इन बातों को शेयर नहीं कर पाते हैं। ऐसे में ये पेरेंट्स की जिम्मेदारी है कि बच्चों को इन चीजों के बारे में जागरूक करें और इन विषयों पर बोलना सिखाएं। ताकि बच्चों को अपने साथ कुछ भी गलत होने से रोका जा सके।

बता दें कि अक्षय से पहले भी कई और सेलेब्रिटी ने भी अपने साथ बचपन में हुए चाइल्ड एब्यूजिंग की घटनाओं को शेयर किया है। सोनम कपूर, कल्की कोचलिन भी अपने साथ हुई ऐसी घटनाओं के बारे में लोगो से शेयर कर चुकी हैं।

अक्षय कुमार हमेशा ही देश हित ,समाज हित और जागरूकता फैलाने वाले कार्यों से जुड़े रहे हैं। हाल ही में उन्हें बॉम्बे म्यूनिसिपल कॉर्पेरेशन का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है। गौरतलब है कि ब्रांड एंबेसडर बनकर अक्षय कुमार अब नगर निगम की तरफ से मुंबई वालों को जागरुक करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here