UPSC CSE Prelims Exam Result 2022: सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक…

चयनित उम्मीदवारों को सिविल सेवा मेन्स परीक्षा के लिए एक विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) भी भरना होगा।

0
345
UPSC
UPSC

UPSC CSE Prelims Exam Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा 2022 के लिए आयोजित प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट upsc.gov.in पर जारी कर दिया है। परीक्षा इसी महीने 5 जून को आयोजित की गई थी और जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने रोल नंबर के जरिए अपने स्कोर को चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि चयनित उम्मीदवारों को सिविल सेवा मेन्स परीक्षा के लिए एक विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) भी भरना होगा। बता दें कि UPSC CSE Prelims के लिए कट-ऑफ और आंसर की अभी तक जारी नहीं की गई है। इसे फाइनल रिजल्ट के साथ जारी किया जाएगा।

UPSC CSE Prelims Exam Result 2022: यूपीएससी के फाइनल रिजल्ट में यूपीएससी प्रीलिम्स, मेन्स और पर्सनालिटी टेस्ट राउंड शामिल हैं। यूपीएससी ने एक पीडीएफ जारी किया है जिसमें प्रीलिम्स एग्जान पास करने वाले सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं। अब, छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि लिस्ट में उनका रोल नंबर है या नहीं।

UPSC CSE Prelims Exam Result 2022: कैसे चेक करें?

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं
चरण 2: Prelims Exam Result लिंक पर क्लिक करें
चरण 3: एक पीडीएफ खुलेगी, अपना रोल नंबर चेक करें

जिन लोगों ने प्रीलिम्स एग्जान पास कर लिया है, उन्हें मेन्स की तैयारी शुरू करने की जरूरत है। आपको बता दें कि इस परीक्षा में बैठने वाले प्रत्येक उम्मीदवार के पास छह प्रयास होते हैं। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए प्रयासों की संख्या नौ है, और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी में भी प्रयासों की संख्या नौ है। हालांकि, एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए प्रयासों की संख्या असीमित है।

संबंधित खबरें…

Delhi Sports School के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें पूरी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here