जामिया मिल्लिया इस्लामिया से PhD करने का सुनहरा मौका, यूनिवर्सिटी ने जारी किया नोटिफिकेशन…

उम्मीदवार जामिया की ऑफिशियल वेबसाइट jmicoe.in पर जा सकते हैं।

0
62
PhD Admission In Jamia
PhD Admission In Jamia

PhD Admission In Jamia: वैसे उम्मीदवार जो जामिया मिल्लिया इस्लामिया सेंट्रल विश्वविद्यालय से अपनी पीएचडी की पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए सुनहरा मौका आया है। जामिया ने पीएचडी 2022-23 सत्र में नामांकन के लिए आवश्यक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार जामिया में पीएचडी एडमिशन के लिए 22 नवंबर 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको जामिया की ऑफिशियल वेबसाइट jmicoe.in पर जाना होगा।

PhD Admission In Jamia
PhD Admission In Jamia

PhD Admission In Jamia: ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर करें विजिट

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने अपने यहां पीएचडी सत्र 2022-23 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अधिक से अधिक जानकारी और पीएचडी नामांकन से संबंधित अपडेट के लिए उम्मीदवार जामिया की ऑफिशियल वेबसाइट jmicoe.in पर जा सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 को या उससे पहले अपनी योग्यता परीक्षा यानी पोस्ट ग्रेजुएशन पास कर ली है, वे जामिया से पीएचडी करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। बताया गया कि जल्द ही यूनिवर्सिटी पीएचडी नामांकन से संबंधित और भी जानकारियां अपने आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर करेगी।

जामिया में पीएचडी प्रोग्राम्स
जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पीएचडी करने वालों के लिए यह जानना जरूरी हो जाता है कि इस विश्नविध्यालय में पीएचडी के कौन-कौन से प्रोग्राम्स हैं। मालूम हो कि जामिया, पीएचडी करने वालों को मैकेनिकल इंजीनियंरिंग, सिविल इंजीनियंरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियंरिंग, राजनीति विज्ञान, कंप्यूटर साइंस, सामाजिक कार्य, भूगोल, गणित और उर्दू माध्यम के शिक्षकों के व्यावसायिक विकास जैसे कई कोर्स में रिसर्च फेलोशिप करने का मौका देता है।

यह भी पढ़ेंः

Bitcoin और Ethereum में दिखी सुस्ती, जानें अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल…

7 दिसंबर से शुरू होगा संसद का Winter Session, जानिए उन मुद्दों और विधेयकों के बारे में जिन पर हो सकती है चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here