Share Market: कारोबार के पहले दिन बाजार धड़ाम, BSE Sensex 474 अंक लुढ़का

Share Market: टाटा स्टील, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट और एक्सिस बैंक के शेयरों में तेजी बनी हुई है।दूसरी तरफ महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, डॉ रेड्डी और टेक महिंद्रा जैसे शेयरों पर दबाव दिख रहा है।

0
89
share Market: top news today
share Market

Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के पहले दिन बाजार गिरावट के साथ खुला, बीएसई सेंसेक्‍स सुबह 9.50 बजे 474 अंक लुढ़क गया।निफ्टी भी 150 अंक नीचे चला गया।
शुरुआती कारोबार में बाजार पर दबाव साफ नजर आ रहा है।सेंसेक्स में 300 अंकों से अधिक गिरावट देखी जा रही है। टाटा स्टील, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट और एक्सिस बैंक के शेयरों में तेजी बनी हुई है।दूसरी तरफ महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, डॉ रेड्डी और टेक महिंद्रा जैसे शेयरों पर दबाव दिख रहा है।

हालांकि दूसरी तरफ निवेशकों को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही बाजार का माहौल बदलेगा।बढ़ती महंगाई और वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच भारत की सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष (2022-23) में 6.5 से 7.1 फीसदी के बीच रहेगी।

हाल में डेलॉयट इंडिया की ओर से जारी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने अप्रैल 2022 से महंगाई पर अंकुश के लिए प्रमुख नीतिगत दर रेपो में 1.9 फीसदी की बढ़ोतरी की। डॉलर के मजबूत होने से आयात बिल बढ़ रहा है जिससे महंगाई का ग्राफ ऊंचा हो रहा है। इसमें कहा गया है कि कुछ विकसित देशों में 2022 के अंत या अगले साल की शुरुआत में मंदी से स्थिति और खराब होने की संभावना है।

Share Market: update news today
Share Market

Share Market: जानिए अभी कौन से शेयर बने हैं लाल निशान पर?

Share Market: एचसीएल, इंडसइंड, पावरग्रिड, सनफार्मा, एलटी, एमएंडएम, एशियन पेंट, कोटक बैंक, बजाज फाइनेंस, टाइटन, एनटीपीसी, एसबीआई, एलटी आदि लाल निशान पर बने हुए हैं। दूसरी तरफ मारुति, टाटास्‍टील हरे निशान के साथ बढ़त लिए हुए हैं।

Share Market: सोना स्थिर, चांदी गिरी

सरार्फा कारोबार में आज सोने का भाव स्थिर बना हुआ है। वायदा कारोबार में आज 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 48,800 रुपये है। वहीं 1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 60,600 रुपये है। इसके भाव में 400 रुपये की गिरावट देखने को मिली।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here